फ़ोन पर वसूल रहे डॉक्टर हजारो रुपये कि फ़ीस

 

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

“कोरोना वायरस के मरीज के लिए घर पर ही रहकर इलाज करने के लिए सरकार के द्वारा दी गई छूटो से सबसे ज्यादा लाभ प्राइवेट हॉस्पिटल वाले उठा रहे हैं। होम आइसोलेशन के जो भी मरीज हैं उन सबको फ़ोन पर ही चिकित्सीय सलह देने के लिए डॉक्टर वसूल रहे हैं हजारो रूपये और होम आइसोलेशन पैकेज के नाम साथ अस्पतालों में पल्स ऑक्सीमीटर , थर्मामीटर ,हैड सैनिटाइजर ,साबुन व् तौलिया आदि कि दुकाने भी खोल कर रखे हैं। जहा एक तरफ सरकार कोरोना से बीमार व्यक्तियों के लिए प्रयास कर रही हैं।”

वही डॉक्टर्स आइसोलेशन पैकेज के नाम पर 10 हजार रूपये फ़ीस के आलावा इन सब सामानो के भी पैसे वसूल रही हैं। अब अगर कोरोना से बीमार व्यक्ति इलाज कराये या फिर इन सब सामानो के पैसे दे। और जबकि मार्केट में इन्ही सब सामानो कि कीमत 5 हजार से भी कम हैं। यानि फिर कोरोना मरीजों से 15 दिन के आइसोलेशन के पैकेज में 20 हजार रूपये लिए जा वसूले जा रहे हैं। कोरोना कि मार से सबसे ज्यादा होटलो पर हुई हैं। क्योकि कोरोना कि वजह से फाइव स्टार होटल भी बहुत दिनों से सन्नाटे में चल रहा हैं। और अब उसी वायरस के कारण होटलो में फिर से वही कमाई शुरू हो गई हैं। बस फर्क सिर्फ इतना हैं। कि पहले लोग खुश हो कर जाते थे। पर अब उसी जगह पर लोग मज़बूरी में जा रहे हैं।

क्योकि राजधानी के बहुत से होटलो को कोरोना से बीमार व्यक्तियों के इलाज में सुधार करने के लिए आइसोलेशन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा हैं। ऐसे में अस्पताल के साथ होटल के मालिक कि भी कमाई बहुत अच्छी हो रही हैं। कोरोना के चलते लॉकडाउन में जहाँ सभी होटल बंद होकर धंधे चौपट पड़े हैं। और सभी होटलो के मालिक रोना रो रहे हैं। तो वही कोरोना कि वजह से ही अब होटलो के दरवाजे खुले और कमाई का स्तर भी बढ़ा।