केरल में बारिश का कोहराम: श्रद्धालुओं से सबरीमाला मंदिर न आने की अपील , 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
केरल में भारी बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है। अब तक 18 लोग बारिश में अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच प्रशासन ने भगवान अयप्पा के श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे रविवार और सोमवार को पठानमथिट्टा जिले के सबरीमाला मंदिर आने से बचें। त्रावणकोर देवस्वोम बोर्ड ने भक्तों से अपील की है कि भारी बारिश के कारण भूस्खलन की आशंका बनी हुई है। इस कारण सबरीमाला पहाड़ी पर चढ़ना खतरे से खाली नहीं होगा। बोर्ड ने कहा है कि पठानमथिट्टा जिले में भारी बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन चुकी है और पंबा नदी का जलस्तर की खतरे के निशान से ऊपर आ चुका है।

👉 भूस्खलन में चार लोगों की हुई थी मौत
केरल के कोट्टायम में कूट्टिकल और इद्दुकी जिले में कोक्कयार में भूस्खलन के कारण अब तक चार लोगों की मौत हो चुक हैं। केरल के मंत्री वीएन वसावन का कहना है कि अब तक तीन लोगों के शव ही बरामद हुए हैं। केरल प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे सुरक्षित स्थान पर रहें और नदियों के किनारे व टूरिस्ट प्लेस के पास जाने से बचें। भारी बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कों का भी नुकसान हुआ है। जलभराव के कारण कई लोग फंस चुके हैं।

👉 तीनों सेनाओं को बुलाया गया 
जानकारी के मुताबिक, बारिश के कारण स्थानीय प्रशासन द्वारा हालात संभावना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में जल, थल व वायु सेना से मदद मांगी गई। तीनों सेनाएं पहाड़ी क्षेत्रों में बसे गांवों की ओर निकल चुकी हैं। वहीं जल सेना की दक्षिणी कमान का कहना है कि वह रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।