क्या तरक्की ही बनी मौत की वजह ? एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेसीडेंट का शव बरामद

HDFC-Bank-Vice-President-Siddharths-body-recovered

मुंबई : एचडीएफसी बैंक के वाइस प्रेसिडेंट सिद्धार्थ संघवी (39) 5 सितंबर से लापता थे। सिद्धार्थ संघवी (39) का शव कल्याण की खाड़ी इलाके से सोमवार को बरामद हुआ। इस मामले में सरफराज शेख नाम के एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया किया । माना ये जा रहा है कि सरफराज ने ही संघवी की हत्या का खुलासा किया था। मुंबई पुलिस ने अभी तक शव के बरामद होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। पुलिस को सिद्धार्थ के सहकर्मियों पर शक है क्योकि उन्हें सिद्धार्थ के प्रमोशन और पैकेज से जलन थी । इसलिए उन्होंने सिद्धार्थ की मौत की साजिस रची ।

मुंबई पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं।  ऑफिस के लोगों, दोस्तों और परिवार से पूछताछ जारी है ।  पुलिस को सिद्धार्थ का मोबाइल बंद मिला था, उनकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही है । मुंबई पुलिस के डिप्टी कमिश्नर मंजुनाथ सिंघे ने बताया कि सिद्धार्थ संघवी 5 सितंबर से मुंबई स्थित कमला मिल्स ऑफिस से लापता हो गए थे। उनकी कार 6 सितंबर को नवी मुंबई के कोपरखैरने इलाके में एक बिल्डिंग के नीचे से बरामद हुई थी।कार की सीट पर खून के कुछ दाग भी मिले थे। पुलिस ने सरफराज शेख समेत को 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, सरफराज ने ही संघवी की हत्या का खुलासा किया था। उसे कुछ लोगों ने शव ठिकाने लगाते समय देखा था। हिरासत में लिए जाने के बाद से वह अपने बयान बदल रहा है। उसने सिद्दार्थ के ऑफिस के ही तीन लोगों के नाम भी बताए हैं । उसने बताया कि तीन लोगों ने मिलकर सिद्दार्थ की हत्या की थी और उसके शव को ठिकाने लगाने की जिम्मेदारी उसे दी गई थी।

यह है पूरा मामला

सिद्धार्थ बुधवार को संदिग्ध परिस्थतियों में लापता हो गए। हमेशा की तरह ही वह नियत समय पर ऑफिस से घर के लिए निकले थे, लेकिन घर नहीं पहुंचे । घर में पत्नी इंतजार करती रही और परेशान हो रात 10:00 बजे पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवा दी। सिद्धार्थ अपनी पत्नी, एक बेटे और परिवार के साथ मलाबार हिल इलाके में रहते थे । उनके पिता स्टॉक मार्केट में काम करते हैं।