तलाक की धमकी देने पर महिला ने किया खुद को आग के हवाले, पीड़िता की मां ने लगाए बेटी के पति पर गंभीर आरोप

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , अंकित गुप्ता ,रीडर टाइम्स

hardoi

 हरदोई : हरदोई में सोमवार की देर शाम एक महिला ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. आरोप है कि पीड़िता के दो दिन पूर्व ताजिए के मेले में जाने के बाद से उस पर अवैध संबंध होने के झूठे आरोप लगाये जाने के बाद मारपीट करने के साथ ही तलाक दिए जाने की धमकी दी जा रही थी . इससे डरकर महिला ने यह कदम उठाया.

 हरदोई जिले के बेहटागोकुल थाना क्षेत्र के एक गांव सैनपुर में आज से लगभग 8 वर्ष पूर्व पीड़िता की शादी हुई थी. पीड़िता ने अपने पति व जेठ पर आरोप लगाते हुए कहा कि यह लोग आए दिन मुझे बदचलन बोलते रहते थे . जबकि मैं कभी भी वैसी नहीं थी . कहा कि जेठ बोलता था कि इसको तलाक दे दो, क्योकिं यह औरत ठीक नहीं है.

पीड़िता बताती है कि आए दिन उसका पति शराब पीकर और  गाली देकर पीटता भी था और उसके ऊपर झूठे आरोप लगाता था. पीड़िता ने बताया कि आज से दो दिन पहले वह ताजिये का जुलूस देखने गयी थी. वहां से आने के बाद उसके पति ने उसके ऊपर फिर से वही आरोप लगाने शुरू कर दिए कि वो किसी लड़के से मिलकर आ रही है और उसे मारने लगा, तभी पीड़िता के जेठ ने कहा कि इस औरत को तलाक दे दो. जब तलाक की धमकी महिला को मिलने लगी तो उसने कहा कि आप तलाक न दें मैं खुद मर जाऊंगी . इतना कहकर महिला ने खुद को कमरे में बंद कर मिट्टी का तेल डाल अपने आपको आग लगा लिया.

 पीड़िता की मां के अनुसार उन्हें जब सूचना मिली तो वह बेटी के ससुराल पहुंची  , जहां बेटी जली हुई पड़ी थी. ससुराल के सभी लोग मौके से फरार थे. उन्होंने एम्बुलेंस बुलाया और खुद ही उसे अस्पताल लेकर पहुंची . जहाँ से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया है . पीड़िता की मां का कहना है कि आये दिन बेटी के ससुराल वाले उसे प्रताड़ित करते थे, जिसके कारण उसने यह कदम उठाया . इस बाबत अभी कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से इनकार कर रहा है.