नौकरी संबंधित है ज्यादा परेशानी तो शुक्रवार के दिन करें ये आसान सा उपाय

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोई भी कार्य हो पर उसको पूरा करने के लिए शुभ कार्य को करना जरुरी होता हैं। बहुत से लोग घर बनवाते हैं तो सबसे पहले देवी – देवताओ की पूजा करते हैं। एक कहावत हैं , कि “कठिन परिश्रम ही सफलता की कुंजी हैं ” इसलिए तरक्की पाने के लिए मेहनत की ओर मार्ग दर्शन करे। आज शुक्रवार है। आज का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित माना जाता है। इस दिन लोग सुख-शांति और समृद्धि के लिए माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं । और माता लक्ष्मी का व्रत भी किया जाता है। इसी तरह से माता लक्ष्मी की पूजा करने से और उपायों को करने से नौकरी संबंधी परेशानियां भी दूर होती हैं। बताया जाता है कि नौकरी से संबंधी कई तरह की परेशीनियां होती है। इसी तरह से आज के दिन कुछ उपाय करने से नौकरी की परेशानियां दूर हो जाता है।

ज्योतिष के अनुसार, अगर किसी को कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ रही हैं . तो वह इन उपायों को आजमा सकता है। जैसे कि… नौकरी में तरक्की के लिए शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल वस्त्र अर्पित करने चाहिए। इसके साथ ही माता को बिंदी, सिंदूर, लाल चुनरी और लाल चूडियां भी चढ़ाएं और साथ ही शुक्रवार के दिन श्री लक्ष्मी नारायण का पाठ करने से भी नौकरी संबंधी मुश्किलें दूर होने की मान्यता है। नौकरी या बिजनेस में तरक्की पाने के लिए शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की भी अराधना करनी चाहिए। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति और समृद्धि भी आती है। शुक्रवार के दिन पूजा घर में कमल के फूल पर विराजमान मां लक्ष्मी की प्रतिमा स्थापित करें।

इसके बाद माता की विधि-विधान से पूजा करें। मां को इस दौरान कमल का फूल, कौड़ी, मखाने, बताशे, शंख आदि अर्पित करें। मान्यता है कि ऐसा करने से नौकरी जाने का संकट टल जाता है। अगर नौकरी में लगातार मुश्किलें आ रही हैं तो श्रीसूक्त का पाठ बेहद लाभकारी माना जाता है। शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा के समय श्रीसूक्त का पाठ करने से शुभ फलों की प्राप्ति होने की भी मान्यता है।