भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक कलेक्टर ने जारी की चेतावनी

संवाददाता राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स

 *  राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों व सीएमओ से प्राप्त प्रकरणों का तत्परता से करे निराकरण जिला कलक्टर चतुर्वेदी

  *  शहर में सुबह 8 से रात्रि 11 बजे तक भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने हेतु तीन विभागों को भी कलेक्टर ने जारी की चेतावनी

दौसा, 24 फरवरी। जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने दायित्वों पालन करते हुये पीड़ितों की समस्याओं का प्राथमिकता से निराकरण करे तथा राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों व मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करे।
सोमवार को कलेक्टेट सभा भवन में आयोजित आवश्यक सेवाओं की समीक्षा बैठक में विभागवार पोर्टल के बकाया प्रकरणों की समीक्षा करते हुय जिला कलेक्टर ने यह बात कही। उन्होने कहा कि छः माह व एक वर्ष की अवधि से अधिक समय से बकाया सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण करवाना सुनिश्चित करे। प्रकरणों के समाधान में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दास्त नही की जायेगी। उन्होने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये है कि अधिनस्थ अधिकारियों को पाबंद कर अधिक समय से बकाया प्रकरणों का व विभागवार प्राप्त शिकायतों की शीघ्रता से जांव करवा कर निराकरण करावें। उन्होने विभागवार आवश्यक सेवाओं की समीक्षा करते हुये आमजन को समय पर आवश्यक सुविधाए उपलब्ध करवाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी राजस्थान सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों का शीघ्रता से निराकरण कर पीड़ित व्यक्ति को समय पर लाभान्वित करवाने का प्रयास करे। जिला कलेक्टर ने जयपुर विद्वुत वितरण निगम के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि पेयजल योजनाओ पर विद्वुत कनेक्शन जारी करने मे किसी भी प्रकार की देरी किये बिना विद्वुत कनेक्शन करवाना सुनिश्चित करे। उन्होने जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता को निर्देश दिये कि हैण्ड पम्प मरम्मत, संचालित पेयजल योजनाओं के सफल क्रियान्वयन, नवीन पेयजल योजनाओं के कार्यों का गति प्रदान करने व तैयार पेयजल योजनाओं पर विद्युत कनेक्शन करवा कर आमजन को पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने का काम शीघ्रता से करे। जिला कलेक्टर ने तीन विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुये निर्देश दिये कि दौसा शहर में प्रातः 8 से रात्री 11 बजे तक किसी भी प्रकार के भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध है लेकिन नगर परिषद,परिवहन व ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्रभावी कार्रवाही नही की जा रही है। उन्होने तीनों विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाते हुये हिदायत दी है कि भारी वाहनो के शहरी क्षेत्र में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबन्ध रखें,अन्यथा कार्रवाही की जायेगी।बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल के बालोत ने विभागवार संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन, प्राप्त समस्याओं के निराकरण व आवश्यक सुविधाये उपलब्ध करवाने के बारे में जानकारी लेते हुये दिशा निर्देश दिये।इस अवसर पर सार्वजनिक निर्माण के एसई हरिकेश मीना ,जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियन्ता राम निवास मीना,विद्वुत आर के मीना , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा0 पी एम वर्मा, अतिरिक्त कोषाधिकारी भारमल मीना,जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक आर पी बैरवा जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक घनश्याम मीना, सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राजेन्द्र सिंह गुर्जर, उप निदेशक महिला एवं बाल विकास ओम प्रकाश वशिष्ट, उप निदेशक आयुर्वेद सुधीर कुमार चतुर्वेदी,एमई पिंकराव सिंह,अधिशाषी अभियन्ता विद्युत बी एल मीना, नगर परिषद से खेम चन्द मीना, जिला परिषद से बने सिंह मीना,सहायक अभियन्ता जलदाय डी डी मीना, प्रवर्तन अधिकारी प्रहलाद मीना,सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।