भ्रष्टाचार पर कार्यवाही करने हेतु सी0 डी0 ओ0 के स्टोनो का ट्रांसफर जरूरी

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज़

वर्षो से तैनात है स्टोनो सुरेंद्र वर्मा

हरदोई जिले में बहुत से ऐसे विभाग है जिसमे पता नही कितने कर्मचारी है जो वर्षो से एक ही पद पर एक ही जगह पर तैनात है हरदोई मुख्य विकास अधिकारी के स्टोनो सुरेंद्र वर्मा वर्षो से एक ही जगह पर तैनात है सुरेंद्र वर्मा मूलतः कुर्सेली ग्रामपंचायत के रहने वाले है और इनकी माता जी रामश्री कुर्सेली ग्राम पंचायत की ग्रामप्रधान है और शायद ही सरकार की कोई ऐसी योजना हो जिस योजना से कुर्सेली ग्रामपंचायत को बंचित रखा गया हो और जमकर आवास योजना से लेकर पता नही कितनी सरकारी योजनाओं में जमकर भ्रष्टाचार किया गया। भ्रष्टाचार की शिकायत भी हुई लेकिन कार्यवाही नही हो सकी क्योंकि ग्रामप्रधान का बेटा सुरेंद्र वर्मा सी0 डी0 ओ0 का स्टोनो है।इस कारण शिकायत को या तो दबा दिया गया या खानापूर्ति के नाम पर आख्या लगा कर शिकायत को बंद कर दिया गया।

ग्राम खाडाखेड़ा के भ्रष्टाचार की फाइल महीनों मुख्य विकास अधिकारी के दफ्तर में ठंडे बस्ते में पड़ी रही लेकिन अन्तोगत्वा हाई कोर्ट के दखल के बाद भ्रष्टाचार पर कार्यवाही हो सकी। कुर्सेली ग्रामपंचायत में ब्याप्त भ्रष्टाचार पर कार्यवाही कराने हेतु कमलेश कुमार उच्च न्यायालय गया था जिस पर कोर्ट ने जांच करने को 6 हफ्ते का समय दिया था जिसकी जांच समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई लेकिन जांच के नाम पर खानापूर्ति की गई।सौंपी गई जांच रिपोर्ट पर शिकायतकर्ता संतुष्ट नही हुआ उसने कोर्ट में अर्जी दी है कि जांच गैर जनपदीय अधिकारी से कराई जाए। आपको बताते चले कि , खाडाखेड़ा के भ्रष्टाचार की शिकायत कांग्रेस के जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने की थी जिले से न्याय न मिलने के बाद आशीष सिंह ने उच्च न्यायालय का दरबाजा खटखटाया था।

आशीष सिंह ने बताया कि ,  कुर्सेली ग्राम पंचायत के साथ साथ हरदोई जिले की बहुत सी ऐसी ग्रामपंचायत है जिनमे जमकर भ्रष्टाचार हुआ शिकायत भी हुई लेकिन कार्यवाही नही हो सकी।जिसका मुख्य कारण वर्षो से तैनात स्टोनो सुरेंद्र वर्मा है। सुरेंद्र वर्मा फाइल व किये गए अधिकारी के आदेशो को ठंडे बस्ते में डाले रहते है जिस कारण समय से भ्रष्टाचार पर कार्यवाही नही हो पाती है। स्टोनो साहब अपनी ग्रामपंचायत के साथ साथ पता नही कितनी ही ग्रामपंचायत के भ्रष्टाचार को संरक्षण दिए है अगर सुरेंद्र वर्मा का यहाँ से ट्रांसफर हो जाये तो भ्रष्टाचार संरक्षण विहीन हो जाएगा और भ्रष्टाचार पर कार्यवाही होनी शुरू हो जाएगी। अब देखना यह है कि कुर्सेली के भ्रष्टाचार पर कब कार्यवाही होगी व कब वर्षो से तैनात स्टोनो का कब ट्रान्सफर होगा।