यूपी में पहले से थमी कोरोना की रफ्तार! सभी अस्पतालों में शुरू होगी OPD, योगी सरकार ने दिए आदेश

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोरोना के बढ़ते मामले अब यूपी में कम हो रहे हैं। क्योकि इस साल सरकार के आदेशों का सभी ने शक्ति से पालन किया और आज उसी का असर यह दिख रहा हैं की यूपी में कोरोना के मामलों में गिरावट आयी हैं। और जिससे लॉकडाउन को कम किया गया हैं। पर अभी भी कोरोना का खतरा टला नहीं हैं। अभी भी सभी को कोरोना का डर रखते हुए शक्ति से सभी आदेशों का पालन करना होगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के घटते आंकड़ों के बीच राज्य सरकार ने अस्पतालों में ओपीडी और आईपीडी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए हैं. जानकारी के मुताबिक ये सभी ओपीडी, कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए चिकित्सीय सेवाएं शुरू करने के आदेश हैं. ऐसे में यूपी में 4 जून से अस्पतालों में ओपीडी चालू हो जाएंगी. वहीं सभी चिकित्सा केंद्र पर फीवर क्लीनिक की अलग से व्यवस्था रहेगी.

प्रदेश में कोरोना संकट कम होते ही सभी सीएचसी और पीएचसी में चिकित्सीय सेवाएं शुरू करने के आदेश दिए गए हैं. जिसके बाद अब प्रदेश में कोरोना मरीजों के इतर मरीजों को भी उपचार मुहैया कराया जाएगा. ऐसे में प्रसव केन्द्रों पर भी शुचारु रूप से काम शुरू हो सकेगा. वहीं सभी सामुदायिक केन्द्रों पर ऑपरेशन सम्बन्धी सभी सेवाएं शुरू करने के भी निर्देश हैं.

सर्जिकल ओपीडी भी होगी शुरू :- आदेश के मुताबिक 4 जून से सभी जिला अस्पतालों में सर्जिकल ओपीडी भी शुरू हो जाएगी. ऐसे में सभी अस्पतालों को ऑपरेशन के लिए मरीज भर्ती करने के लिए भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं. हालांकि ऑपरेशन से पहले मरीज को कोरोना सम्बन्धी जांच कराना आवश्यक होगा. इसके अलावा सभी अस्पतालों में पोस्ट कोविड सेंटर भी चलाए जाएंगे.

कोरोना वैक्सीनेशन :- वहीं उत्तर प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन ने रफ़्तार पकड़ ली है. सरकार के अलावा अब कई सोसाइटी कोरोना वैक्सी नेशन कैम्प लगा रही हैं. ग्रेटर नोएडा सिविल सोसाइटी और आरडब्ल्यूए मिलकर हाई राइज बिल्डिंग्स में कोरोना वैक्सीनेशन कैम्प लगवा रहे हैं. लोग भी इन वैक्सीनेशन कैम्प में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं.