व्यापारियों की आत्महत्या पर हरदोई सिनेमा रोड एवं महात्मा गांधी मार्ग पर कैंडल मार्च

संवाददाता आशीष गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
सपा नेता रामज्ञान गुप्ता एवं व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष सुधीर गुप्ता मिन्ना के नेतृत्व मे भाजपा की व्यापारी विरोधी नीतियों के चलते सन 2020 में 11,716 व्यापारियों ने आत्महत्या की समाजवादी व्यापार सभा ने हरदोई सिनेमा रोड एवं महात्मा गांधी मार्ग पर कैंडल मार्च निकालकर श्रद्धांजलि दी।

सपा नेता रामज्ञान गुप्ता ने बताया एनसीआरबी ( NCRB ) के हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार 2020 में 11,716 व्यापारियों ने आत्महत्या की। आत्महत्या का मुख्य कारण लॉक डाउन व आर्थिक तंगी बताया गया है। यह भाजपा की व्यापारी विरोधी नीतियों का ही नतीजा है की हताशा और निराशा से ग्रसित होकर एवं अपमान से टूट कर व्यापारी आत्महत्या कर रहे हैं। देश में 2020 में व्यापारियों ने सबसे ज़्यादा आत्महत्या की है। भाजपा की नोटबन्दी, जीएसटी और फिर लॉकडाउन की वजह से व्यापारी ऐसे कदम उठाने को मजबूर हुए। इन 11,716 व्यापारियों को आत्महत्या के लिए मजबूर भाजपा ने ही किया है।

इनकी मौत की ज़िम्मेदार भाजपा की ही सरकार है।समाजवादी व्यापार सभा के जिलाध्यक्ष सुधीर गुप्ता मिन्ना ने कहा कि भाजपा सरकार में व्यापारी, किसान, छात्र, नौजवान हर वर्ग परेशान बेरोजगारी, महंगाई चरम सीमा पर है। भाजपा सरकार में वर्ष 2020 में परेशान होकर आत्महत्या करने वाले 11,716 व्यापारियों के लिए आज हरदोई मे सिनेमा चौराहे से बड़ा चौराहा , बड़ा चौराहा से नुमाइश चौराहा तक कैंडिल जलाकर श्रद्धाजंलि दी हरदोई व्यापार सभा मांग करती है, कि मृतक व्यापारियों के परिजनों से इस कुकृत्य के लिए भाजपा माफी मांगे।

इस मौके पर सोनू गुप्ता ,नवीन पाठक, अरविंद कुशवाहा , अनिल यादव ,रामदत्त गुप्ता , मोहित यादव, देव गुप्ता , उमेश यादव ,अतीक अहमद राजवीर कुशवाह , कुलदीप पाल शैलेंद्र यादव , आयुष गुप्ता , खुशीराम गुप्ता , शाहिद , शोभित दीक्षित , उमेश गुप्ता , आदि लोग मौजूद रहे।