शादीशुदा नसीरुद्दीन शाह को हो गया था ; रत्ना पाठक से प्यार ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

8 मार्च 1957 को जन्मीं अभिनेत्री रत्ना पाठक आज अपना 64वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। रत्ना ने छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे तक पर अपने अभिनय के हुनर से दर्शकों का कई बार दिल जीता है। रत्ना के सिनेमाई दुनिया की शुरुआत बतौर थिएटर आर्टिस्ट हुई थी और वहीं पर उनकी मुलाकात नसीरुद्दीन शाह से हुई थी। आज जन्मदिन के खास मौके पर आपको बताते हैं। उनकी लव स्टोरी , जो किसी फिल्म से कम नहीं।

शादीशुदा थे नसीरुद्दीन शाह : – रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह की पहली मुलाकात थिएटर के दौरान हुई थी। दोनों सत्यदेव दुबे का प्ले संभोग से संन्यास तक प्ले कर रहे थे और धीरे धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। हालांकि नसीरुद्दीन उस वक्त शादीशुदा थे लेकिन उनके और उनकी पत्नी के बीच फासले भी आ गए थे और दोनों अलग अलग रहते थे, हालांकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था।

धर्म नहीं बना दीवार : – एक इंटरव्यू में रत्ना ने अपने उस वक्त को याद करते हुए कहा था कि वक्त कुछ ऐसा बदला था कि पहले दिन हम दोस्त थे और दूसरे दिन हम अलग अलग जगह घूमने जाने लगे थे। एक ओर नसीरुद्दीन जहां अपने पुराने रिश्ते से उबरने की कोशिश कर रहे थे तो वहीं दूसरी ओर रत्ना इस काम में किसी दवा की तरह काम कर रही थीं। दोनों के धर्म अलग थे लेकिन ये सब कभी भी उनके रिश्ते के आड़े नहीं आया। लिव इन में रहे रत्ना-नसीरुद्दीन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रत्ना- नसीरुद्दीन ने लिव इन में रहना शुरू कर दिया था क्योंकि नसीरुद्दीन का तलाक नहीं हुआ था, ऐसे में वो रत्ना से शादी भी नहीं कर पाए। हालांकि 1 अप्रैल 1982 को दोनों ने रत्ना की मां के घर पर शादी कर ली। रत्ना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि शादी के वक्त सिर्फ दोनों के माता-पिता और उनके कुछ करीबी दोस्त ही वहां मौजूद थे।

रत्ना का फिल्मी करियर : – बता दें कि रत्ना ने फिल्म मंडी (1983) से बॉलीवुड डेब्यू किया था। रत्ना ने बॉलीवुड के साथ ही टीवी पर भी अपना दमखम दिखाया। रत्ना की हिट लिस्ट में मिर्च मसाला (1987) , द परफेक्ट मर्डर (1988), भारत एक खोज (1988, टीवी) , गोलमाल (1979) और खूबसूरत (1980) सहित कई फिल्मों से दर्शकों का दिल जीता। वहीं दूसरी पारी में भी रत्ना ने गोलमाल 3, खूबसूरत, जाने तू या जाने ना, एक मैं और एक तू और कपूर एंड सन्स सहित कई फिल्मों में अपना कमाल दिखाया।