शैलजा मर्डर केस में पूछताछ के दौरान, निखिल हांडा ने खोले चौकाने वाले सच

Army_Major_Nikhil_Handa_HT_Photo__1529991938

नई दिल्ली :- दिल्ली कैंट इलाके में मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या के आरोपी मेजर निखिल हांडा ने एक और सनसनीखेज खुलासा किया है। पूछताछ के दौरान चौंकाने वाली बात यह सामने आई है| कि शैलजा द्विवेदी के अलावा कई अन्य लड़कियों से भी प्यार का नाटक कर रहा था। इसका मतलब कि वह एक ही साथ कई लड़कियों के संपर्क में था। पूछताछ में पता चला है| शैलजा की हत्या करने के बाद निखिल ने सबसे पहले कॉल कर उस गर्लफ्रेंड को अपनी करतूत बताई तो, उसने उसे बुरी तरह डांटकर फोन काट दिया था। इतना ही नहीं वह फेसबुक के जरिये कई लड़कियों से चैट करता था वह भी फेक आईडी के जरिये। इनमें एक महिला तलाकशुदा भी है, जिससे वह घंटों चैट करता था। कहा तो यह भी जा रहा है कि सभी लड़कियों से वह शादी का वादा भी करता था। |

देश की राजधानी दिल्ली में घटी खूनी ‘प्रेम’ कहानी ने रिश्तों को भी शर्मसार किया है।विवाहेत्तर संबंध (Extra marital affair) इसी अंजाम को प्राप्त होते हैं, लेकिन इंसानी जान जाने को जायज नहीं ठहाराया जा सकता है। ऐसे में यह कोई लव स्टोरी भी नहीं थी, बल्कि निखिल हांडा का सहज आकर्षण था। क्योंकि वह फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर कई लड़कियों और औरतों को अपने प्रेम जाल में फंसा चुका है। हैरानी की बात तो यह है कि इतनी लड़कियां निखिल हांडा की शिकार हुईं, लेकिन कोई भी मामला पुलिस तक नहीं पहुंचा।

14_30_011640526default (1)-ll

सूत्रों की मने तो मेजर निखिल हांडा और शैलजा द्विवेदी के बीच रिश्तों की जानकारी पति अमित द्विवेदी को लग गई थी। इतना ही नहीं, एक दिन मेजर अमित ने शैलजा और निखिल को वीडियो कॉल करते हुए पकड़ लिया था। इसके बाद उन्होंने निखिल और शैलजा को एक दूसरे से दूर रहने को कहा था। और इस पर शैलजा मन भी गयी पर निखिल ऐसा नहीं चाहता था| और लगातार शैलजा को फोन करता था| पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि जनवरी से जून के बीच दोनों के बीच 3300 से अधिक फोन कॉल हुए थे।

img555_062618080539

पुलिस जांच में सामने आया है कि शैलजा द्विवेदी निखिल हांडा की हरकतों से इस कदर परेशान हो चुकी थीं कि शैलजा ने उसे पीछा न छोड़ने पर सेना के अफसरों से शिकायत करके कोर्ट मार्शल करवाने की धमकी दी थी। माना जा रहा है कि नौकरी जाने का खतरा देखकर उसने शैलजा की हत्या कर दी। इतना ही नहीं शैलजा की हर हरकत पर पूरी नजर थी, पिछले कुछ दिनों से शैलजा आर्मी के बेस अस्पताल में इलाज के लिए जा रही थी। इसका पता निखिल को चला तो वह भी अपनी बीमारी का बहाना बनाकर दीमापुर से दिल्ली आ गया। बेस हॉस्पिटल में खुद और अपने बच्चे को एडमिट कराकर मौका ढूंढ़ता रहता कि कैसे शैलजा से मुलाकात कर पाए|

shail-za-11_1_062518022853_062618113836

पुलिस के मुताबिक, निखिल ने शैलजा को मारने का प्लान कुछ दिन पहले ही किया था। उसे यह मौका मिला 23 जून को जब शनिवार सुबह फिजियोथेरेपी कराने बेस हॉस्पिटल गई थी। निखिल ने फोन कर शैलजा को मिलने बुलाया। दोनों करीब काफी देर दिल्ली कैंट इलाके में ही होंडा सिटी में घूमते रहे। इस दौरान बातचीत में शैलजा ने जब निखिल से शादी करने से साफ मना कर दिया तो उसने गाड़ी में रखे चाकू से शैलजा की गला काटकर हत्या कर दी। इसके बाद शैलजा को गाड़ी से नीचे फेंक कर गाड़ी भी उसके ऊपर चला दी ताकि हत्या को सड़क दुर्घटना बनाया जा सके। डीसीपी ने बताया- “हमने अन्य डंपिंग साइट पर भी तलाशी ली, लेकिन हांडा के कपड़े और तौलिए नहीं बरामद पर पाए। सफाईकर्मियों ने इस बात की पुष्टि की कि पिछले दो दिनों में मौके पर कुछ भी नहीं छोड़ा गया। इसका मतलब हांडा हमें बरगला रहा है।”

भाई और चाचा से भी होगी पूछताछ: डीसीपी वेस्ट विजय कुमार ने बताया आरोपी निखिल हत्या के बाद अपने चाचा और भाई के संपर्क में था। दोनों से केस में उनकी भूमिका की पुष्टि करने के लिए पूछताछ की जाएगी। डीसीपी ने बताया आरोपी के खिलाफ हत्या के अलावा सबूत मिटाने की धारा जोड़ते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है।