Big TV 1 साल तक फ्री में दिखायेगा 500 चैनल, Dish TV और Tata Sky से होगा मुकाबला

Who-owner-of-Reliance-Digital-TV-Full-Wiki-Profile

 

रिलांयस बिग टीवी (रिलायंस डिजिटल टीवी) ने डीटीएच कनेक्शन बुक करने के लिए एक खास ऑफर पेश किया है। कंपनी ने इसके लिए भारतीय डाक के साथ साझेदारी की है। रिलांयस बिग टीवी का कनेक्शन अब देश भर के 50,000 डाकघरों में अब डीटीएच कनेक्शन बुक किया जा सकेगा। पोस्ट ऑफिस के जरिए रिलायंस डीटीएच कनेक्शन बुक करने वाले उपभोक्ताओं को कनेक्शन के साथ हाई-डिफीनिशन (एचडी), हाई- इफीसियंशी वीडियो कोडिंग (HDHEVC) सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा। हांलाकि ग्राहकों को कनेक्शन बुक करते समय 500 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। कनेक्शन इंस्टालेशन के लिए 1,500 रुपये का अलग से भुगतान करना पड़ेगा।

 

कंपनी 20 जून से इस सेवा की प्री-बुकिंग शुरू करने वाली है। राजस्थान, पंजाब, उत्तराखंड, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश, असम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और सिक्कम के उपभोक्ता डीटीएच की प्री-बुकिंग कर सकेंगे। इन राज्यों के उपभोक्ता नजदीकी पोस्ट ऑफिस में जाकर इस डीटीएच सेवा को बुक कर सकेंगे। कंपनी के डायरेक्टर विजेन्दर सिंह ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश के हर घर में HD HEVC सेट टॉप बाक्स हो, जिसके लिए हमने डाकघर को चुना है।

 

11167_bodyDish tv Logo 5x7
जैसा कि रिलायंस बिग टीवी ने वादा किया है, फ्री एचडी एईवीसी सेटटॉप बॉक्स देश भर में स्थित इंडिया पोस्ट के दफ्तरों से बुक किए जा सकते हैं। रिलायंस बिग टीवी की यह पहल शहरी और ग्रामीण इलाकों को डिजिटल भारत अभियान से जोड़ने की दिशा में उठाया गया एक सकारात्मक कदम है। इस पहल के जरिए रिलायंस बिग टीवी अपने दर्शकों को मनोरंजन और शिक्षा का मिश्रित तोहफा प्रदान करने को लेकर कृतसंकल्प है।

 

इस पहल और इंडिया पोस्ट के साथ इस साझेदारी को लेकर रिलायंस बिग टीवी के निदेशक विजेंदर सिंह ने कहा कि ताजा प्रस्ताव के साथ रिलायंस बिग टीवी भारत के डिजिटल इंटरटेंमेंट जगत में अपनी पैठ मजबूत की है। अब भारत के हर घर में एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स हो सकता है। अब उन्हें फ्री-टू एयर हाई क्वालिटी एंटरटेंमेंट मिलेगा और तो और पढ़ाने करने वाले छात्र शिक्षा से जुड़ी सामग्री का मुफ्त में उपयोग कर सकेंगे। हमारे एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग देश भर में स्थित पोस्ट ऑफिसेज से किया जा सकता है।

 

जिन लोगों ने पहले से एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की बुकिंग करा ली है, उनके यहां इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी। यह काम 30 जुलाई से पहले पूरा कर लिया जाएगा। एचडी एचईवीसी सेटटॉप बॉक्स की डिलिवरी 15 जून से शुरू हो जाएगी। पोस्ट ऑफिस के जरिए बुकिंग की प्रक्रिया 20 जून से शुरू हो जाएगी।