स्वच्छता के प्रति लोगो को किया गया जागरूक

शाहबाद:  आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद शाहाबाद नगर इकाई के द्वारा महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती मनाकर स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक किया गया शहर के विकासखंड शाहाबाद में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम का समापन हुआ.

जिला सहसंयोजक आयुष मोहन ने कहा की ऐसे महान क्रांतिकारी ऐसे महान राजनीतिज्ञ आज दोनों लोगों का जन्मदिवस एक जयंती के रूप में हम लोग मना रहे हैं महात्मा गांधी जी भारत को आजाद कराने के लिए बहुत छोटी सी उम्र में अपने घर परिवार को छोड़कर देश के प्रति क्रांति की भावना को अंदर मन में पैदा करके देश के क्रांतिकारियों के साथ शामिल हुए तथा देश को आजाद कराने के लिए अनेकों जतन किए.

एक और शास्त्री जी जो कि भारत के प्रधानमंत्री के रूप में रहे उन्होंने सदैव किसान को अपना देवता माना उन्होंने एक नारा भी दिया था जय जवान जय किसान उनका किसानों के प्रति एक अटूट प्रेम था 62 किसानों के हित में बात करते थे क्योंकि वह खुद ही बहुत निम्न परिवार से थे.

इसी कड़ी में जिला संगठन मंत्री सुमित जी ने छात्रों को बताया कि हमारे देश में जब कई प्रकार की समस्याएं थी तब उन समस्याओं को लड़ने के लिए महात्मा गांधी जी ने कई यात्राएं निकाली कई आंदोलन किए और आज जो हम लोग चैन की नींद सो रहे हैं .

हम लोगों पर किसी का दबाव नहीं है हम लोग स्वतंत्र हैं कहीं रहे हैं कहीं खाएं कहीं जाएं यह सब हमारे उन क्रांतिकारी लोगों की देन हैकार्यक्रम में मौजूद शाहाबाद नगर अध्यक्ष एकलाख खाँ राजू, शाहबाद नगर मंत्री अभय गुप्ता, पीयूष मौर्या, आयुष मोहन शुक्ला जिला संयोजक अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.