दौसा पुलिस की बडी कार्रवाई,31 कट्टों में भरा 912 किलो 200 ग्राम गांजा जब्त

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स

दौसा : सदर थाना पुलिस दौसा ने मादक पदार्थो की तस्करों के खिलाफ बडी कार्यवाही करते हुए 31 कट्टो में भरा 912 किलो 200 ग्राम गांजा जब्त किया है। इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस संबंध में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाकर जांच शुरू कर दी है।

दौसा जिला पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने बताया कि मुखबिर से प्राप्त सूचना के आधार पर मंगलवार को नेशनल हाईवे संख्या 21 पर खैरवाल मोड के समीप नाकाबंदी की गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि इस मार्ग से एक वाहन में गांजा जयपुर सप्लाई किया जा रहा है। नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने वहां से गुजर रहे एक कन्टेनर संख्या आर जे 27 जी डी 0491 को रूकवाया तो चालक ने पहले तो वाहन रोक लिया, लेकिन जैसे ही पुलिसकर्मी जांच के लिए उस पर चढने लगे तो वाहन चालक वाहन भगा ले गया। इस पर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए वाहन का पीछा किया और चालक को दबोच लिया। जांच करने पर पुलिस को वाहन की बॉडी और चेसिस के बीच बने बॉक्स में से 31 कट्टे मिले। कट्टों की जांच की गई तो इसमें 912 किलो 200 ग्राम गांजा मिला उसे जब्त किया गया। पुलिस ने गांजा और वाहन दोनो को मौके पर ही जब्त कर लिया है। साथ ही देवाराम पुत्र जैसाराम जाट उम्र 27 वर्ष निवासी राजलदेसर जिला चूरू, नवल राम पुत्र बग्गा डांगी उम्र 35 वर्ष निवासी बागरोठी जिला उदयपुर और जोरावर सिंह पुत्र जयसिंह राजपूत उम्र 27 वर्ष निवासी बागरोठी जिला उदयपुर को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने बताया कि उक्त कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल चौहान, वृत्ताधिकारी नरेन्द्र इनखिया, सदर थानाधिकारी रविन्द्र कुमार, सहायक उपनिरीक्षक विजयपाल, हैड कांस्टेबल बाबूलाल, प्रदीप, नरेन्द्र, कांस्टेबल राजेन्द्र कुमार, राकेश कुमार, विश्वम्भर, विजय कुमार, प्रहलाद सिंह, अरविन्द कुमार, हरवीर और धर्मेन्द्र शामिल थे ।