खण्ड टड़ियावां में किसान व लोक कल्याण मेला एवं लाभार्थी सम्मेलन हुआ सम्पन्न

  रिपोर्ट :  हरदोई ब्यूरो चन्द्र विजय , रीडर टाइम्स 
mela final
हरदोई : किसानो की समस्याओ के त्वरित निस्तारण एवं उनकी आय को बढ़ाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विकास खण्डो एवं तहसीलो में चलाये जा रहे लोक मेला एवं लाभार्थी सम्मेलनो का आयोजन किया जा रहा है . जिसके क्रम में विकास खण्ड टड़ियावां के प्रांगण में किसान मेले के साथ ही लोक कल्याण मेला एवं लाभार्थी सम्मेलन का आयोजन मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार की अध्यक्षता में किया गया।
विकास खण्ड टड़ियावां में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार ने उपस्थित लोगों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि किसान हमारा अन्नदाता है जिनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए हमेशा हमारे अधिकारी जागरूक है इस तरह के आयोजनो से हमे व हमारे अधिकारियों को अधिक से अधिक किसान भाईयो की समस्याओ की जानकारी मिलती है, हम उनकी समस्याओ का पूरा समाधान करेंगे। उन्होने किसानो द्वारा बिजली, गन्ना, आवास, पानी एवं क्रय केन्द्रों की समस्याओं से अवगत होते हुए बताया कि सम्बन्धित विभागो के अधिकारियो को निर्देशित किया गया है कि किसानो की समस्याओं का जल्द से जल्द निस्तारण करे।
जिला विकास अधिकारी राजित राम ने बताया कि सरकार द्वारा चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान को सफल बनाने के लिए सभी ग्रामवासियो के सहयोग के बिना यह कार्य पूरा नही किया जा सकता है हम सब की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अपने आस पास के वातावरण को स्वच्छ व साफ रखे। हमे स्वाच्छता के लिए हर सम्भव पूरे प्रयास करके अपने गाॅवो को महकता गाॅव बनाना होगा। इस अवसर पर परियोजना निदेशक राजेन्द्र कुमार श्रीवास ने आवासो का जिक्र करते हुए बताया कि हमारी सरकार की मंशा के मुताबिक प्रत्येक व्यक्ति को लक्ष्य व पात्रता के अनुसार आवास मुहैया कराया जायेगा। उन्होने कहा कि ग्रामवासी ऐसे मेलों में प्रतिभाग अवश्य करें और शासन की लाभप्रद योजनाओं का लाभ उठायें। अन्य विभिन्न विभागो के अधिकारियो कर्मचारियो ने भी विभागो द्वारा चलायी जा रही योजनाओं को विस्तार से बताया।
किसान एवं लोक कल्याण मेले में गन्ना विभाग, कृषि विभाग, उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड, पशुपालन, लघु सिंचाई, राजस्व विभाग, बाल विकास परियोजना, जिला सूचना कार्यालय, उद्यान विभाग, महिला कल्याण, बाल विकास पुष्टाहार, मत्स्य विभाग, विकास विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा स्टाल लगायें गये तथा सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रचार साहित्य का वितरण किया गया और एलईडी वैन तथा किशन रसिया सांस्कृतिक पार्टी के माध्यम से सरकार की नीतियो, योजनाओं एवं उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार किया गया। कार्यक्रम में उप निदेशक कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्र, सहायक निदेशक सूचना कुमकुम शर्मा, जिला कृषि अधिकारी डा0 विनोद कुमार, जिला कृषि रक्षा अधिकारी श्याम नारायण राम, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 जे0एन0 पाण्डेय, एलडीएम बी0 एन0 शुक्ला, भूमि संरक्षण अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित सूचना विभाग के संरक्षक प्रदीप कुमार आदि मौजूद रहे।