लड़कियों की पर्सनालिटी ही नहीं बल्कि इन खूबियों पर भी मिनटों में फिदा हो जाते हैं लड़के

 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

कभी कभी रिश्ते इतने मजबूत हो जाते हैं। कि दूर के रिश्ते भी दिल के रिश्ते बन जाते हैं। और यह बात सच है कि एक रिलेशनशिप की शुरूआत अक्सर ही एक – दूसरे से मिलने या उसकी तस्वीर देखने के बाद ही शुरू होती है। लेकिन इस बात में भी कोई दोराय नहीं कि एक रिश्ता तभी स्ट्रॉन्ग बनता है, जब कपल्स के बीच बेहतर साझेदारी होती है। वहीं जब बात अपने लिए परफेक्ट पार्टनर ढूंढने की आती है तो इस मामले में लड़के काफी चूजी होते हैं। अगर लड़कियां ऐसा मानती हैं कि सिर्फ गुड लुक्स से लड़कों को इम्प्रेस किया जा सकता है तो इस मसले में अभी भी उनकी समझ काफी कच्ची है। हां, इस बात में कोई शक नहीं कि फर्स्ट इंप्रेशन बहुत मायने रखता है, लेकिन यह इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता है कि लड़के हमेशा ही अपनी पार्टनर में कुछ खूबियां ढ़ूंढते हैं, जिसके आधार पर ही वह अपने रिलेशनशिप का फ्यूचर तय करते हैं।

खाना बनाने में हो माहिर :- अगर आप अच्छा खाना बना लेती हैं, तो यकीन मानिए अपने मनपसंद क्रश को इम्प्रेस करने में आपको ज्यादा मुश्किल नहीं होगी। वैसे तो आजकल के मॉर्डन जमाने में कपल्स के पास इन हाउस मेड का ऑप्शन अवेलेबल रहता है, लेकिन लड़कों की पहली पसंद घर का बना खाना ही होता है। ऐसा कहा भी जाता है कि पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर ही जाता है। अमूमन बॉयज भी एक्सपेक्ट करते हैं कि उनकी मां की तरह ही पार्टनर भी लज़ीज व्यंजन बनाकर उन्हें खिलाएं। यही कारण भी है कि टेस्टी फूड बनाने वाली लड़कियां आसानी से लड़कों का दिल जीत लेती हैं।

केयरिंग नेचर आता है पसंद :- जो लड़कियां प्यार का दावा तो करती हैं। लेकिन सिर्फ अपनी चीजों में ही उलझी रहती हैं, उनसे लड़के कुछ वक्त बाद ही दूरियां बनाना शुरू कर देते हैं। लड़कों को उनकी मां जैसा ख्याल रखने वाली लड़कियां झट से भा जाती हैं। आपने कई लड़कों को यह कहते हुए भी सुना होगा कि मुझे बिल्कुल मेरी मां जैसी पत्नी या गर्लफ्रेंड चाहिए।

ऐसा इसलिए क्योंकि वह बचपन से ही अपने पार्टनर की कल्पना उसी तरह ख्याल ऱखने वाले इंसान के रूप में करते हैं। फोन करके दिनभर का हाल पूछना, उनके लिए फिक्र दिखाना, प्यार से उनके सिर पर हाथ फेरना जैसी कई चीजें लड़कों को रिलैक्स फील कराने के साथ एहसास कराती हैं कि कोई है जो उनकी बहुत केयर करता है।

सेंस ऑफ ह्यूमर हो कमाल :- खुश मिज़ाज इंसान हर किसी को झट से अपना बना ही लेता है। यही खूबी लड़को को लड़कियों में बहुत पसंद भी आती है। बोरिंग गर्ल्स से बॉयज कोसों दूर भागते हैं, वहीं हंसी-ठिठोली करने वाली लड़की हमेशा उनकी लिस्ट में टॉप पर रहती है। अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर ना सिर्फ लड़कों का दिल जीतने में काम आता है बल्कि उन्हें पॉजिटिव वाइब्स भी देता है। प्रॉब्लम्स तो हर किसी की लाइफ में रहती हैं लेकिन इसे लेकर हर वक्त तनाव में रहने वाली महिलाओं के लिए पुरुषों के ख्यालों की मल्लिका बनना

दिखावा मन को नहीं भाता :- इस बात में कोई शक नहीं कि आजकल की लाइफस्टाइल का मुख्य हिस्सा दिखावा पन ने ले लिया है , फिर भले ही वह लड़कियां क्यों ना हों। हम ऐसा नहीं कह रहे कि गर्ल्स ऐसी होती हैं, बस हम ये बताना चाह रहे हैं कि अगर आप दिखावेपन के थोड़ा सा भी करीब हैं, तो लड़कों को इम्प्रेस करना आपके लिए टेढ़ी खीर साबित हो सकता है। रिश्तों में दिखावा ज्यादा देर तक नहीं चल सकता है। यही कारण है कि शो-ऑफ करने वाली लड़कियों से लड़कों को खासतौर से चिढ़ हो जाती है। उन्हें सादगी से भरी सिंपल लड़कियां पसंद आती हैं, जिनके विचारों में सिप्लिसिटी झलकती हो।