संतान प्राप्ति की इच्छा से लेकर शीघ्र विवाह तक, श्रीकृष्ण के ये मंत्र करेंगे आपकी नैया पार

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जन्माष्टमी का पावन पर्व बस आने वाला है। इस साल यह पवित्र त्योहार 30 अगस्त 2021, दिन सोमवार को पड़ रहा है। इस शुभ दिन पर दुनियाभर में भगवान विष्णु के आठवें अवतार श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाता है। ऐसे में लोग उनकी कृपा पाने के लिए पूजा व व्रत करते हैं। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, जन्माष्टमी के पवित्र दिन पर भगवान श्रीकृष्ण के कुछ मंत्रों का जप करने से निसंतान को संतान सुख मिलता है। साथ ही जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा मिलता है। चलिए जानते हैं उन मंत्रों के बारे में…

:- संतान प्राप्ति के लिए इन मंत्रों का करें जप
अगर आप शादीशुदा है और श्रीकृष्ण से संतान प्राप्ति का आशीर्वाद पाना चाहते हैं तो इन मंत्रों का जप करें।

. देवकी सुत गोविंद वासुदेव जगत्पते!
देहिमे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गतः!!

. क्लीं ग्लौं श्यामल अंगाय नमः !!

. ज्योत्स्नापते नमस्तुभ्यं नमस्ते ज्योतिशां पते!
नमस्ते रोहिणी कान्त अर्घ्य मे प्रतिगृह्यताम्!!

मान्यता है कि सच्चे मन से इन मंत्रों का भगवान श्रीकृष्ण जल्दी प्रसन्न होते हैं। ऐसे में निसंतान को संतान प्राप्ति होती है।

:- आर्थिक तंगी होगी दूर
जन्माष्टमी पर कान्हा की कृपा पाने के लिए ‘गोवल्लभाय स्वाहा’ मंत्र का जप करें। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, इस मंत्र जप से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। साथ ही जीवन में हर सुख-सुविधा का आनंद मिलता है।

:- रूके काम होंगे पूरे
अगर आपके काम पूरे होते-होते बिगड़ जाते हैं तो जन्माष्टमी पर ‘ऊं श्रीं नम: श्रीकृष्णाय परिपूर्णतमाय स्वाहा’ मंत्र का जप करें।‌ माना जाता है कि इस मंत्र का जप करने से जीवन के सभी रूके हुए काम पूरे हो जाते हैं।

:- घर में सुख-समृद्धि के लिए
मान्यता है कि ‘कृं कृष्णाय नम:’ मंत्र का जप करने से घर में सुख-समृद्धि व खुशहाली का वास होता है।

:- मनचाहा साथी पाने के लिए
अगर आप किसी से प्रेम करते हैं तो उसे साथी के रूप में पाने के लिए ‘ऊं नमो भगवते श्रीगोविन्दाय’ मंत्र का जप 108 बार करें। मान्यता है कि इस मंत्र का जप करने से शादी में आने वाली परेशानियां दूर हो जाती है।