सफेद और चमकते दांतों के लिए अपनाएं ये टिप्स , गायब होगा पीलापन 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ज्यादा चाय और कॉफी पीने की आदत और ओरल हाइजीन का ध्यान न रखने की वजह से दांतों के पीलेपन की समस्या आपको परेशान कर सकती है. इससे दांत खराब हो सकते हैं. दांतों की ये प्रॉब्लम अगर आपको भी है तो कुछ आसान टिप्स अपनाएं. इससे फायदा मिलेगा।

गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें-
अगर आप सही तरह से ब्रश करते हैं और चाय या कॉफी पीने के बाद गर्म पानी से कुल्ला करते हैं तो आपको दांतों के पीलेपन की समस्या परेशान नहीं करेगी. खाना खाने या फिर चाय-कॉफी पीने के बाद गुनगुने पानी से कुल्ला करें. इससे फायदा मिलेगा।

संतरा दूर करेगा दांतों का पीलापन-
संतरा खाने से भी दांतों के पीलेपन की समस्या दूर होगी. संतरे में विटामिन-सी होता है. जो दांतों को सफेद करने में मदद करता है. ये दांतों के बैक्टीरिया को दूर करता है, जो प्लाक का कारण बनते हैं. संतरे के छिलके को दांतों पर घिसने से भी फायदा मिलेगा. रोजाना रात में संतरे के छिलके को दांतों पर मलें. इसके बाद ब्रश कर लें।

सेब खाएं-
सेब दांतों के दाग धब्बों और पीलेपन को दूर करेगा. इससे आपके दांत सफेद और चमकदार बनेंगे. सेब में मैलिक एसिड होता है, जो एक नेचुरल वाइटनिंग एजेंट है. रोजाना एक सेब खाएं. ये दांतों को एक्सफोलिएट करने में मददगार होगा और दाग के साथ बैक्टीरिया को भी खत्म करेगा।