स्वामी के जाते ही भाजपा में मची भगदड़

धनंजय अवस्थी ( ब्यूरो असिस्टेंट )
रीडर टाइम्स न्यूज़
1- मौर्य समर्थक 3 विधायकों ने भी दिया इस्तीफा
2- बड़े पैमाने पर विधायक और मंत्री हो सकते हैं इधर से उधर
लखनऊ : भाजपा की मौजूदा सरकार में श्रम मंत्री के पद से स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस्तीफा देकर सपा का दामन थाम लिया है। उधर उनके इस कदम से भाजपा के अंदर अचानक खलबली मच गई है । स्वामी के इस्तीफे के बाद तिंदवारी से भाजपा विधायक बृजेश प्रजापति और तिलहर से विधायक रोशनलाल वर्मा और कानपुर की बिल्हौर सीट से भगवती सागर ने भी अपना इस्तीफा हाईकमान को भेज दिया है।
सियासी लिहाज से आज का दिन भाजपा के लिए काफी भारी साबित हुआ। एक साथ कई इस्तीफो की झड़ी लग जाने से पार्टी को अपनी विश्वसनीयता डगमगाती दिखाई पड़ी।

ऐसे में गृह मंत्री और पार्टी की हर छोटी-बड़ी घटना पर नजर रखने वाले अमित शाह ने एक्शन मोड में आते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल को नाराज नेताओं को समझा कर मनाने की जिम्मेदारी सौंपी है। सूत्रों के अनुसार अभी तमाम और इस्तीफे होने की संभावना है ऐसा माना जा रहा है कि जिन नेताओं को अपना टिकट कटने या मनमाफिक टिकट ना मिलने की संभावना है वह पार्टी का दामन छोड़ सपा का दामन थाम सकते हैं।

ऐसे में भाजपा के अंदर तेजी से घटनाएं घट सकती हैं। कुछ राजनीतिक पंडितों का मानना है कि अभी कई बड़े मंत्री और पावर सेंटर में रहने वाले भी समाजवादी पार्टी में जा सकते हैं। इस समय इस समय बेतार के तार वाले यंत्र अधिक सक्रिय हैं और सभी एक दूसरे से संपर्क बनाए हुए हैं। देखते हैं यह कतार कहां तक जाएगी। उधर भाजपा का शीर्ष नेतृत्व मामले की गंभीरता पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।