घर में सांप दिखने के शुभ – अशुभ असर : पैसों से है सीधा संबंध

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बरसात के मौसम में , गांव , खेतों , जंगली या पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए तो सांप से आमना-सामना होना सामान्‍य बात है। कई बार ये जहरीले जीव घर तक भी पहुंच जाते हैं. सांप का घर में आना सामान्‍य बात नहीं है. वैसे तो सांप का सपने में भी आना कई तरह के संकेत देता है. लेकिन इसी तरह सांप के घर में आने के भी शुभ-अशुभ मतलब शगुन शास्‍त्र में बताए गए हैं. यह सांप और उसके घर में मिलने की स्थिति पर निर्भर करता है। कि इस घटना का असर शुभ होगा या अशुभ।

घर में सांप आने के शुभ-अशुभ असर –
घर में यदि काला सांप आ जाए तो यह आपको जल्‍द ही बड़ी कामयाबी मिलने का संकेत है. साथ ही यह किसी अधूरी इच्‍छा के पूरी होने का भी इशारा है इस घटना को व्‍यापार के लिए भी शुभ माना जाता है.

घर में काले सांप का आना पति-पत्‍नी के बीच प्रेम के बढ़ने का भी संकेत है. साथ ही यह संतान प्राप्ति का भी इशारा है. यदि काला सांप घर में बैठा दिखे तो यह किसी बड़ी समस्‍या के खत्‍म होने का संकेत है।

– यहां तक कि काले सांप के बच्‍चे का भी घर में आना बेहद शुभ होता है. यह आपकी किसी बड़ी इच्‍छा के पूरे होने या किसी महत्‍वपूर्ण काम में सफलता मिलने का संकेत है।

– घर में यदि सफेद सांप आ जाए तो समझिए कि आपके भाग्‍य खुल गए हैं. वैसे तो सफेद सांप का दिखना ही बेहद दुर्लभ है, उस पर उसका घर में आना और भी बड़ी दुर्लभ घटना है. यदि सफेद सांप घर में आ जाए तो मान लीजिए कि आप पर अपार धन वर्षा होने वाली है. साथ ही यह बहुत सुख भी दिलाता है।

– वहीं घर में पीले सांप का आना जीवन में धन और सौंदर्य के बढ़ने का संकेत है. ऐसी घटना अचानक धन दिलाती है।

– घर में हरे रंग का सांप आना जीवन में सारी समस्याओं का खत्म होने का इशारा होता है। फिर चाहे वो किसी भी विषय से जुड़ा क्यों न हो। हरे सांप का दिखना ढेरो लाभ देता हैं।