आखिर क्यों मनाते हैं प्रपोज डे? अपने पार्टनर को इस तरह करें इजहार-ए-इश्क

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फरवरी को प्यार और रोमांस का महीना माना जाता है जो अपने साथ संभावनाएं और उम्मीद लाता है. इस महीने में लोग अपने चाहने वालों के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताना पसंद करते हैं. ये एक ऐसा वक्त होता जब परफेक्ट डेट प्लान किया जा सकता है ताकी जिसे आप चाहते हैं उसके सामने प्यार का इजहार कर सकें।

8 फरवरी को मनाएं ‘प्रपोज डे’-
वेलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से होती है , ये सेलिब्रेशन 14 फरवरी तक चलता है. इस बीच एक बेहद अहम दिन आता है जिसका नाम है ‘प्रपोज डे’ जो हर साल 8 फरवरी को मनाया जाता है, तो जानते हैं इस खास दिन की अहमियत।

प्रपोज डे क्यों है खास? –
कपल्स के लिए ‘प्रपोज डे’ बेहद खास होता है , क्योंकि इस दिन वह खुलकर एक-दूसरे के साथ प्यार का इजहार करते हैं. इस दिन कई नई जोड़ियां बनती है. वैलेंटाइन वीक का दूसरे दिन इसे मनाया जाता है. अगर अब तक आपने भी अपने दिल की बात नहीं कहा है , तो इस प्रपोज डे पर अपने चाहने वालों को प्रपोज कर सकते हैं।

पुराने कपल्स भी नहीं चूकें मौका –
‘प्रपोज डे’ को बेहद उत्साह के साथ मनाया जाता ये दिन न सिर्फ नई जोड़ियों के लिए खास होता है , बल्कि जो पहले ही कपल्स बन चुकें हैं वो इस दिन अपने प्यार का इजहार करने से नहीं चूकते क्योंकि ऐसा करने से उनका रिश्ता और भी मजबूत हो जाता है।

कैसे करें प्यार का इजहार? –
‘प्रपोज डे’ के मौके पर आप अपने चाहने वाले के लिए खूबसूरत जगह पर डेट प्लान कर सकते हैं, साथ ही कोई ऐसा गिफ्ट दें जो बेहद नायाब हो. इसके आलावा कुछ ऐसा करें जिससे आपके पार्टनर को ये महसूस हो कि उनसे ज्यादा अहम कोई और नहीं है।