सपा-बसपा-कांग्रेस वाले भाषण सुना सकते हैं लेकिन राशन नहीं दे सकते – केशव मौर्य

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बुंदेलखंड के लिए दिल्ली का खजाना भी खुला और लखनऊ का ख़ज़ाना भी – केशव मौर्य
बुंदेलखंड में बनने वाली मिसाइलों से पाकिस्तान में आतंकवादी कैंप होंगे तहस नहस – उपमुख्यमंत्री
मैं आपसे वोट नहीं, वोट के रूप में कर्ज मांगने आया हूं, बुंदेलखंड का विकास करके हिसाब चुकता करूंगा – केशव मौर्य
बुंदेलखंड के लोगों से डिप्टी सीएम का वादा कि आप भाजपा सरकार बनाएं, हम यहां समस्याओं को करेंगे दूर – केशव मौर्य
लखनऊ 14 फरवरी 2022 / उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को बांदा और महोबा जिले में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए दावा किया कि बुंदेलखंड का विकास और यहां के युवाओं को रोजगार देना हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे भी बन रहा है और केंद्र सरकार का डिफेंस कॉरीडोर भी यहां स्थापित हो रहा है। बुंदेलखंड के विकास के लिए दिल्ली का खजाना भी खुला है और लखनऊ का खजाना भी।

उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कहा कि इसी बुंदेलखंड में ऐसी मिसाइलें बनेंगी जो पाकिस्तान में चलने वाले आतंकवादी कैंप तहस नहस कर देंगी। जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं आपसे वोट नहीं , वोट के रूप में कर्ज मांगने आया हूं। बुंदेलखंड का विकास करके हिसाब चुकता करने का काम करेंगे। बुंदेलखंड की समस्याओं को चुन-चुन कर दूर करने का काम करेंगे। मौर्य ने कहा कि हम दिन-रात बुंदेलखंड की धरती को भी कमल के फूल की तरह खिलाने का प्रयासरत  हैं। यूपी में समाजवादी पार्टी की सरकार के वक्त बुंदेलखंड में पानी के लिए त्राहिमाम होता था।

उसकी गूंज केवल देश में नहीं , पूरी दुनिया में सुनाई देती थी। आज हर घर नल से जल पहुंचाने की प्रक्रिया आपके दरवाज़े पहुंच रही है। सिंचाई की परियोजनाओं से अन्नदाताओं की उपज बढ़ाने का प्रबंध हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा किसान लगातार देश और दुनिया के लोगों का पेट भरने का काम करता है। उसके जीवन को खुशियों से भरने का काम भाजपा कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आने वाली पीढ़ियों को उज्जवल बुंदेलखंड बनाकर देना चाहती है। हम बुंदेलखंड के विकास को रुकने नहीं देंगे।

डिप्टी सीएम ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा ये सपा-बसपा-कांग्रेस वाले भाषण सुना सकते हैं लेकिन राशन और पानी नहीं दे सकते। उन्होंने जनता से सवाल किया कि आपको प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के राशन का लाभ फ्री में मिल रहा है या नहीं। उन्होंने याद दिलाया कि 2012 तक बुआ और 2012 से 2017 तक भतीजा सरकार चला रहा था। दोनों ने जनता को केवल खून के आंसू से रुलाने का काम किया।

बुंदलेखंड के नाम पर बनने वाली योजनाएं दरअसल उनकी लूट का ज़रिया होता थीं। सपा और बसपा की सरकारों ने केवल अपनी तिजोरी भरने का काम किया था। इन्होंने गरीबों का दुख कभी नहीं समझा। डिप्टी सीएम ने कहा कि बुंदेलखंड का पानी , बुंदेलखंड की जवानी , बुंदेलखंड की देशभक्ति , जिसका गान पूरा हिन्दुस्तान गाता है उसी बुंदेलखंड के लोगों से प्रार्थना करने आया हूं कि आपने जिस प्रकार 2014 से 2019 तक कमल खिलाएं , उनको फिर से खिलाइए।