गुंडों का नहीं , गरीबों-पिछड़ों का होता है विकास – स्वतंत्र देव सिंह

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
गुंडागर्दी पर पांच साल चलाया है बुलडोजर, आगे भी चलाएंगे
पिछड़ों गरीबों को आवास मिला , बिजली – गैस – आयुष्मान-किसान सम्मान मिला
लखनऊ 16 फरवरी 2022। सपा के शासन काल में गुंडों का विकास होता है और भाजपा के शासन काल में गरीबों-पिछड़ों-दलितों का विकास होता है। समाजवादी पार्टी की गुंडागर्दी पर सीधा हमला बोलते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बुधवार को जनसभा में ये बातें कहीं। सिंह एटा और कानपुर जिलों में वोटरों को संबोधित कर रहे थे। एटा की संगठनात्मक बैठक में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल्याणकारी नीतियों को योगी सरकार धरातल पर उतार रही है।

पांच वर्षों में 43 लाख गरीबों को उनका आशियाना दिया गया। उन्होंने कहा कि ये मकान सिर्फ ईंट-गारा के ढांचा नहीं हैं वरन इनको बिजली कनेक्शन, शौचालय, गैस सिलिंडर, पाँच लाख का आयुष्मान कार्ड जैसी मूलभूत सुविधाओं से लैस किया गया है जिससे देश का गरीब भी पूरी शान से अपनी जिंदगी बिता सके। उन्होंने लोगों से भाजपा सरकार एवं अन्य सरकारों का फर्क समझाते हुए कमल के निशान पर वोट देने की अपील की।

सिंह ने कहा जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से त्रस्त थी , तब प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश को बचाया। रिकॉर्ड कायम करते हुए एक साल के अंदर स्वदेशी वैक्सीन बनवा कर करोड़ों देशवासियों की जिंदगी बचाई। विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला कर पीएम मोदी के नए भारत ने विश्व को अपने नए सामर्थ्य का परिचय दिया है। गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराकर एक मिसाल कायम की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। आप खुद जानते हैं कि बिजली अब 18 से 24 घण्टे प्रतिदिन मिलती है। उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछ रहा है, एम्स और नए-नए मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं।

साथ ही जल शक्ति मिशन के तहत घर-घर पानी पहुँचाने का भागीरथ प्रयास जारी है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि योगी जी के शासन में कानून व्यवस्था इतनी टाइट है कि गुंडे-अपराधी जेल से बाहर नहीं निकलते और हमारी बहन-बेटियां बेखौफ होकर सड़क पर चल रही हैं। भाजपा सरकार में अतीक अहमद , मुख्तार अंसारी और आज़म खान जैसे लोग जेलों में कैद हैं। माफियाओं की हवेलियों पर योगी सरकार बुलडोजर चला रही है। उनकी संपत्ति कुर्क की जा रही है।

कानपुर की सभा में उन्होंने सरकार की पांच साल की उपलब्धियां गिनाकर पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगे। ये कहा कि चुनाव किसी उम्मीदवार का चुनाव नहीं बल्कि उप्र की प्रतिष्ठा का चुनाव है , एक-एक वोटर की प्रतिष्ठा का चुनाव है, प्रदेश को शांति और समृद्धि की ओर ले जाने का चुनाव है। सपा सरकार के कारनामों की याद दिलाकर समर्थकों को आगाह करते हुए कहा कि रामभक्तों पर गोलियां चलाने वाले अब मंदिरों में घण्टे बजाने लगे हैं। कौन भूल सकता है कि गोरखपुर और प्रयागराज हाइकोर्ट परिसर में सीरियल बम विस्फोट में शामिल इंडियन मुजाहिद्दीन संगठन के आतंकियों को बचाने के लिए अखिलेश यादव की सरकार ने मुकदमे वापस लिए। उच्च न्यायालय के हस्तक्षेप के कारण ही उन आतंकियों को सजा मिल सकी।

सिंह ने कहा कि कमल फूल के निशान से बनी सरकार राष्ट्रवाद पर चलती है , राम मंदिर का निर्माण करती है, कश्मीर में धारा 370 खत्म करके एक राष्ट्र श्रेष्ठ राष्ट्र का सपना साकार करती है। मुसलमानों का तुष्टीकरण नहीं करती बल्कि तीन तलाक का कानून बनाकर मुस्लिम बहनों को न्याय देती है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश ने तय कर लिया है कि यूपी में उनकी सरकार नहीं बनने वाली। प्रदेश की जनता विधानसभा चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से जिताकर सपा का सफाया कर देगी।