बाराबंकी में 6 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान

संवाददाता सूरज तिवारी
रीडर टाइम्स न्यूज़
जिसका कमांड बीनू सिंह ने संभाला है शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करवाने के लिए सिक्योरिटी के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। जिसमें 42 सेंटर और 65 बूथ बनाए गए हैं। मतदान होना है सिक्योरिटी के लिए कुल 17 कंपनियां तैनात की गई हैं जिसमें 8 सौ सिविल पुलिस 11 हजार होमगार्ड तैनात किए गए हैं। चारों थानों में पैरा मिलिट्री फोर्सेज का भी तैनाती किया गया है जिससे कि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो पाए।

हैदर गढ़ क्षेत्राधिकारी डॉ बीनू सिंह अपने क्षेत्र में पहले से भी काफी मुस्तैद रही हैं और मतदान जैसे कि हो रहा है तो जिम्मेदारियां काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। बाराबंकी में तो पूरी तरह व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं क्षेत्राधिकारी वीनू सिंह के क्षेत्र में चार थाने पड़ते हैं जिसमें चारों स्थानों पर कड़ी व्यवस्था के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

मतदान संपन्न करवाने के लिए बड़ी संख्या में मिलिट्री होमगार्ड और पुलिस के जवान लगे हुए हैं। थाने स्तर से कलेक्टर मोबाइल भी बनाए गए हैं जिससे शांति और निष्पक्ष तरीके से मतदान संपन्न हो पाए क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ बीनू सिंह के क्षेत्र में अधिकतर मतदान केंद्र संवेदनशील है।

विधान सभा चुनाव को लेकर के क्षेत्राधिकारी हैदरगढ़ ने पूरी व्यवस्था कर रखी है चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान लगे हैं और एक एक मतदान केंद्र पर बीनू सिंह जाकर वहां का जायजा खुद ले रही हैं। जिस तरह से एक महिला अफसर होते हुए तत्परता और निष्पक्ष चुनाव करवाने का बेड़ा उठाया है सोचने योग्य है क्षेत्र में ऐसे ही अफसरों की जरूरत है।