पुरुषों को सेक्स से पहले और बाद में : जरूर करना चाहिए ये काम  वरना हो सकती है गंभीर समस्या

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
किसी भी शादीशुदा कपल के लिए सेक्स करना बहुत जरुरी माना जाता हैं। हमारे बेहतर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए सेक्स करना उतना ही जरुरी हैं जितना खाना खाना या सोना। सेक्स करने से दो पार्टनर्स के बीच दूरी कम होती है और उनका रिश्ता मजबूत बनता है। नियमित रूप से सेक्स करने से कई तरह की शारीरिक और मानसिक समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। लेकिन अक्सर पुरुष सेक्स के दौरान और बाद में जाने-अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां करते हैं जिससे उनके रिश्ते और स्वास्थ्य पर बुरा असर हो सकता है। आज हम आपको बताएंगे कि सेक्स के दौरान आपको किन गलतियों से बचना चाहिए –

पेशाब ना करना –
चाहे महिलाऐं हो या पुरुष , सेक्स करने के बाद पेशाब करना ही चाहिए। डॉक्टर्स के मुताबिक इंफेक्शन का खतरा कम होता है।

सेक्स करने से पहले खाना-
वैसे तो आप सेक्स करने से पहले खाना खा सकते हैं। लेकिन खाना खाने के तुरंत बाद संबंध ना बनाएं क्योंकि इससे आपको पेट संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। संभोग क्रिया और खाना खाने के बीच कम से कम 2 घंटे का अंतराल होना चाहिए।

सेक्स के तुरंत बाद खाना –
अक्सर पुरुषों को सेक्स करने कमजोरी महसूस होती है। लेकिन सेक्स के तुरंत बाद कुछ भी खाने से बचना चाहिए। आप चाहें तो थोड़ी देर बाद पानी या दूध पी सकते हैं। अगर आप सेक्स के बाद फल खाने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा ना करें। रात में फल नहीं खाने चाहिए, इससे आपकी तबियत बिगड़ सकती है। आप चाहें तो दही में थोड़ा सा शक़्कर मिला कर खा सकते हैं।

कंडोम ठीक से ना फेंकना –
कई पुरुष सेक्स के बाद कंडोम को कहीं भी इधर-उधर रख देते हैं। लेकिन इससे आप ना केवल खुद को, बल्कि आने फैमिली मेंबर्स को भी संक्रमित कर सकते हैं। सेक्स करने के बाद कंडोम को निकालकर बाँध दें। उसके बाद उसे किसी कागज या टिश्यू पेपर में लपेट कर डस्टबिन में फेंक दें।

अंडरवियर ना बदलना –
कई पुरुष सेक्स करते समय अंडरवियर निकाल देते हैं, लेकिन इंटरकोर्स के बाद वापस उसी अंडरवियर को पहन लेते हैं। लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप फोरप्ले तक अंडरवियर पहने रहते हैं तो उस वक्त भी आपके प्राइवेट पार्ट से डिस्चार्ज होता है। इसलिए आपको सेक्स के बाद अंडरवियर चेंज करके सोना चाहिए।

पार्टनर से अलग सोना –
कई पुरुष सेक्स करने के बाद अपने पार्टनर से अलग सो आते हैं। लेकिन इससे आपके रिश्ते पर बुरा असर होता है। ध्यान दें कि सेक्स के बाद पार्टनर के साथ बात करें और उनके साथ ही सोएं। अगर आप उन्हें दरकिनार करके सो जाएंगे तो इससे उनके मन में बुरी भावना आ सकती है।