अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की कार्यवाई

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए पुलिस ने अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की कार्यवाई की है। पुलिस ने आज विभिन्न अपराधों में शामिल कुल 6 दुर्दांत आपरधियों की 2 करोड़ 12 लाख 39 हजार की संपत्ति जब्त करने की।कार्यवाई की हैं। मजिस्ट्रेट की अगुवाई में आज यह कार्यवाई सीतापुर के चार थाना क्षेत्रों में यह कार्यवाई की गयी है। पुलिस द्वारा जब्तीकरण में अपराधियों के भवन , कृषि योग्य भूमि सहित चार पहिया वाहन शामिल है। पुलिस का कहना है कि यह कार्यवाई अपराध से अर्जित संपत्ति पर की गयी है।

6 अभियुक्तों की जब्त हुयी संपत्ति :
सीतापुर पुलिस ने आज थाना हरगांव , लहरपुर , तालगांव और इमलिया सुल्तानपुर पुलिस में दुर्दात अपराधियों पर कार्यवाई की है। इमलिया सुल्तानपुर पुलिस द्वारा अपराधी शिवम मिश्रा की अपराध से अर्जित संपत्ति जिसमें 2400 वर्ग फिट मकान बैंक में जमा 93 हजार रुपये जब्त किए है। वहीं तालगांव पुलिस द्वारा अपराधी वीरेश और सर्वेश की संपत्ति में एक मकान जिसकी कीमत तकरीबन 30 लाख से अधिक जब्त किया है। इसी प्रकार लहरपुर पुलिस द्वारा अपराधी श्यामू उर्फ सिपाही पर लूट/ डकैती जैसे जघन्य अपराधों द्वारा अर्जित संपत्ति जब्त की है। इस जब्त संपत्ति में एक ट्रैक्टर, कृषि योग्य भूमि,और एक आलीशान मकान को जब्त करने की कार्यवाई की है। हरगांव पुलिस द्वारा अपराधी इसरार की अपराध से अर्जित संपत्ति में चार पहिया कार , एक बाइक सहित अन्य संपत्ति को जब्त करने की कार्यवाई की है।

गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्यवाई:
पुलिस ने छह अपराधियो पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाई की है। पुलिस का कहना है कि इन अपराधियो की संपत्ति को चिन्हीकरण कर उसे जब्त किया गया है और अब जब्त की गयी चीजों पर बोर्ड और नोटिस चस्पा कर दी गयी है। पुलिस का कहना है कि इन अपराधियो द्वारा गैंग बनाकर अपराधों को अंजाम दिया जाता था और वारदात के दौरान यह अपराधी लोगों की जानमाल का नुकसान भी पहुंचा देते थे। पुलिस के मुताबिक जनपद में आने माफियाओं की भी कमर तोड़ने के लिए यह कार्यवाई निरंतर जारी रहेगी।।