बाबा साहब के मिशन को पूरा कर रही भाजपा सरकार – कौशल किशोर

संवाददाता मो० वैस
रीडर टाइम्स न्यूज़
अम्बेडकर जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में पहुँचे केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर
अम्बेडकर जयंती पर कसमंडा मण्डल में हुआ कार्यक्रम का आयोजन
जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा, विधायक मनीष रावत भाजयुमो जिलाध्यक्ष सचिन मिश्रा भी हुए शामिल

सिधौली / सीतापुर विधानसभा क्षेत्र सिधौली के कसमंडा मण्डल के ऊँचाखेरा अजई गाँव मे भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया , जिसमे मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा विधायक मनीष रावत उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर , जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा , विधायक मनीष रावत , मण्डल अध्यक्ष लक्ष्मी शंकर गिरि द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के साथ हुई। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने कहा गरीबों के उत्थान के लिए हर संभव प्रयास भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार व उत्तर प्रदेश के अंदर योगी जी की सरकार पूरी तरह समर्पित होकर के डॉ आंबेडकर के मिशन शोषण विहीन समाज बनाने के लिए आर्थिक बराबरी के लिए काम कर रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने डॉक्टर अंबेडकर के सभी स्थानों पर जहां जहां पर पढ़ें , रहे पैदा हुए अंतिम सांस लिया उन सभी स्थानों को पूरी तरह सुसज्जित करके पंचतीर्थ बनाने का काम किया जहां पैदा हुए महू में स्मारक बनाया और उस नगर का नाम डॉक्टर अंबेडकर नगर रखा , नागपुर में जहां दीक्षा ली उसको दीक्षा स्थल स्मारक बनाने का काम किया गया, इंदु मिल मुंबई चेतन भूमि पर इंदु मिल मुंबई स्मारक बनाने का काम किया , लंदन में रहकर जहां पर वह पढ़ाई किया था उसको खरीद कर लंदन स्मारक बनाने का काम किया और दिल्ली में जहां डॉक्टर अंबेडकर जी ने अंतिम सांस लिया वहां दिल्ली में स्मारक बना कर पंचतीर्थ का निर्माण भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक बहुत ही बड़ा कार्य करने का काम किया।

भारतीय जनता पार्टी जब से सत्ता में आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने जिनके घर में बिजली नहीं थी उनको सौभाग्य योजना के तहत मुफ्त बिजली का कनेक्शन दिया , उज्जवला योजना के तहत सभी महिलाओं को गैस सिलेंडर व चूल्हा मुफ्त में दिया , प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत शहर व गांव में रहने वाले गरीब तबके के लोगों को पक्का आवास व शौचालय उपलब्ध कराया , आयुष्मान भारत योजना के तहत 50 करोड़ जनता को मुफ्त में इलाज देना सुनिश्चित किया , गरीब किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में 6000 रुपए वार्षिक उनके सीधे खाते में मदद करने का काम किया , जन धन योजना के तहत गरीबों के मुफ्त में खाते खुलवाए , प्रत्येक बैंक से एक महिला व एक अनुसूचित जाति के व्यक्ति को उद्यमी बनाने के लिए रुपए 1000000 से लेकर 10000000 रुपए तक बगैर गारंटी का लोन देकर उन्हें उद्यमी मतलब कल कारखाने का मालिक बनाना सुनिश्चित किया।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने गरीब लड़कियों की शादी में 51000 खर्च करके व मजदूरों की लड़कियों की शादी में 75000 की सहायता करने का काम किया। कौशल किशोर ने कहा इसलिए जो सच्चे अंबेडकरवादी हैं जो डॉक्टर अंबेडकर की विचारधारा को मानते हैं और उसके मिशन को पूरा करने का काम कर रहे हैं वह सभी लोग बहुजन समाज पार्टी का साथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी के साथ बड़ी तेजी से जुड़ने का काम कर रहे हैं और उनको सबको जुड़ना भी चाहिए। कौशल किशोर ने कहा कि गरीबों वंचितों पीड़ितों आर्थिक रुप से असहाय सामाजिक रुप से कमजोर लोगों की पार्टी भारतीय जनता पार्टी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आत्मनिर्भर भारत और मेक इन इंडिया का नारा देकर सभी लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना , स्टैंड अप योजना , कौशल विकास योजना , सहित अनगिनत योजनाएं डॉक्टर अंबेडकर जी के इस सपने को हमारा राष्ट्र भारत जाति विहीन शोषण विहीन समाज के रूप में जाना जाए और दुनिया में एक बड़ी ताकत के रूप में उभर कर भारत के संविधान के तहत काम करके एक मजबूत राष्ट्र बने तभी उनका सपना पूरा होगा।

जिलाध्यक्ष अचिन मेहरोत्रा ने कहा भारत रत्न डॉ भीमराव अंबेडकर जी का जो सपना था भारतीय जनता पार्टी की सरकार उनके सपने को पूरा करने का काम कर रही है। जब से केंद्र में मोदी जी प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश में योगी जी मुख्यमंत्री बने है तब से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। विधायक मनीष रावत ने कहा भाजपा सरकार आज पूरी तरह बाबा साहब के मिशन को पूरा करने के लिए कटिबद्ध है उनके मिशन को आगे बढ़ाने का काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार मोदी जी और योगी जी के नेतृत्व में कर रही है। आज प्रत्येक व्यक्ति को सरकारी सुविधाओं का लाभ मिल रहा है , पात्रो को आवास , शौचालय , राशन , पेंशन सहित तमाम योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुचाने का काम भाजपा सरकार कर रही है। जितना मान सम्मान डॉ अम्बेडकर जी को भाजपा ने दिया है इतना किसी भी अन्य पार्टी ने नही दिया। इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष सचिन मिश्रा मण्डल अध्यक्ष लक्ष्मी शंकर गिरि , राकेश पांडेय , कौशलेश भारती , सुधीर सिंह , बच्चे बाजपेयी , अनूप श्रीवास्तव पुष्कर गुप्ता , सौरभ सिंह, राघवेंद्र सिंह रोहित भारती , रामनरेश रावत , राजेंद्र यादव , दीपक शुक्ला , दुर्गेश सिंह , ज्ञानी , पूरनमल गौतम , पंकज गुप्ता , भानू सिंह , वीरू रावत , आशीष सिंह , विजय शुक्ला , कमलेश रावत , नीरज सिंह , उत्कर्ष सिंह , नवनीत, निक्की , जयपाल , नीरज रावत , प्रमोद दीक्षित , राहुल सिंह , नितिन शर्मा , सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।