मस्त हैं ऐसे तरीके जो सेक्स के लिए हैं रोमेंटिक

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
रिलेशनशिप में सेक्स कपल्स के बीच इमोशनल बॉन्ड को मजबूत करता है। लेकिन पति-पत्नी के बीच सिर्फ यौन-संबंध बनाना ही काफी नहीं होता है, सेक्स का रोमैंटिक होना ज्यादा अहम होता है। इससे न सिर्फ आपका या आपके पार्टनर का प्लेजर बढ़ता है बल्कि कपल्स के बीच जुड़ाव भी बना रहता है। तो आइए जानते हैं कि आखिर कैसे सेक्स को रोमैंटिक बनाया जाए? यहां रोमैंटिक सेक्स के लिए कुछ तरीके बताए गए हैं। आप भी इन तरीकों को आजमाकर अपनी सेक्स लाइफ को और ज्यादा रोमांटिक बना सकते हैं।

रोमैंटिक बाते करें :
रोमैंस का मतलब केवल शारीरिक संबंध बनाना ही नहीं होता है। सबसे पहले यह जानने की कोशिश करें कि आपके पार्टनर के लिए “रोमैंस” का क्या मतलब है? कुछ लोगों के लिए रोमैंस का मतलब फैंसी डिनर, रोमैंटिक फिल्मे देखना, डेट पर जाना आदि हो सकता है। वहीं, कुछ लोगों के लिए रोमैंटिक मैसेज करना या पुरानी यादों को ताजा करना भी रोमांस हो सकता है।

सेक्स टॉक से करें शुरुआत:
चाहे आपके रिलेशनशिप को कितना भी समय हो गया हो, लेकिन रोमांस बनाए रखने के लिए ‘सेक्स टॉक’ एक बेहतर तरीका हो सकता है। सेक्स की शुरुआत सेक्स टॉक से ही होनी चाहिए। इससे पार्टनर का नेक्स्ट स्टेप पर जाना सहज हो जाता है।

रोमैंटिक डिनर से बनेगी बात:
एक प्यारी-सी डिनर डेट रोमैंटिक सेक्स के लिए काफी हद तक मदद करती है। कहीं बाहर या घर पर ही कैंडल लाइट डिनर का प्लान किया जा सकता है। कोज़ी-सी जगह पर कैंडल लाइट में डिनर रोमैंटिक सेक्स के लिए माहौल बनाता है। वहीं, अगर पार्टनर अपने साथी के लिए उसकी पसंद की कुछ स्पेशल डिश बनाता है, तो इससे भी रिश्ते में मिठास आती है। यह रोमैंटिक सेक्स के लिए एक अच्छी पहल साबित होगी।

घर से बाहर एक-दूसरे के साथ टाइम स्पेंड करें:
यूं तो एक दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताने से आपका रिश्ता मजबूत होता ही है, लेकिन कभी-कभी घर से बाहर निकलना भी कपल्स के लिए बेहतरीन ऑप्शन हो सकता हैं .अगर पॉसिबल हो, तो कपल्स को वीकेंड पर एक रोमैंटिक प्लान अवश्य ही बनाना चाहिए। ऐसा करने से रिश्ते में रोमैंस बना रहता है और कपल्स को एक-दूसरे के साथ अधिक समय मिलता है। आप किसी होटल में रूम बुक करके वहां पर पार्टनर के साथ कुछ अच्छे पलों का आनंद ले सकते हैं। साथ ही होटल रूम में किसी अन्य तरह की डिस्टरबेंस न होने की वजह से रोमांटिक सेक्स को बढ़ावा मिलता है।

रूम को सजाएं:
यदि आप होटल नहीं जाना चाहते हैं या कहीं दूसरी जगह आप कम्फर्टेबल फील नहीं करते हैं, तो ऐसे में आप एक साधारण से कमरे को भी रोमैंटिक बना सकते हैं। अच्छे म्यूजिक, लाइटिंग और खुशबू से आप अपने कमरे के माहौल में चार चांद लगा सकते हैं। रोमैंटिक गानों की एक प्लेलिस्ट बनाएं, जिसके लिरिक्स बेहद ही रोमांटिक हों। गानों को धीमी आवाज में बजाएं। सुगन्धित मोमबत्ती जलाएं या अपने पार्टनर का पसंदीदा परफ्यूम लगाएं। ऐसा करने से निश्चय ही आपके और आपके पार्टनर के बीच रोमेंस बढ़ेगा। कमरे की सेटिंग रोमैंटिक सेक्स के लिए एक बैकग्राउंड सेट करती है।

छोटी-छोटी बातों पर ध्यान दें:
रोमांस का मतलब अपने पार्टनर के लिए कुछ बड़ा करना नहीं होता, बल्कि छोटी-छोटी चीजें समझना और उन्हीं चीजों से एक-दूसरे को स्पेशल फील करवाना होता है। एक-दूसरे के बालों को सहलाना, पीठ पर हल्के हाथ से मसाज देना या साथ में शावर लेना जैसी तमाम एक्टिविटीज हैं, जिनसे आप एक-दूसरे को स्पेशल फील करवा सकते हैं। याद रखें कि सेक्स को और अधिक रोमैंटिक बनाने के लिए बस छोटी-छोटी चीजों को ध्यान में रखकर भी यौन संबंधों में रोमांस कायम रखा जा सकता है

 

आई कॉन्टेक्ट बनाएं:
यह बात तो बिलकुल सच है कि आंखों के जरिए आप किसी इंसान के मन को पढ़ सकते हैं। उसी तरह जब आप अपने पार्टनर के करीब हों, तो कोशिश करें कि आप उनसे ज्यादा से ज्यादा आई कॉन्टेक्ट बनाए रखें। ऐसा करने से आप पार्टनर के साथ इमोशनल बॉन्ड को बढ़ाते हैं। वास्तव में सेक्स के दौरान पार्टनर आंखों में देखना इंटिमेसी को और बढ़ा सकता हैं .सेक्स की कुछ पोजिशंस ऐसी भी हैं, जिसमें आप पूरी तरह से अपने साथी की आंखों में लीन हो सकते हैं

पुरानी यादों के बारे में बात करना:
यदि कपल फिजिकल रिलेशन बनाते समय पहले किए गए सेक्स के बारे में बात करें या उन पलों को याद करें, तो इससे ज्यादा रोमांटिक कुछ नहीं हो सकता है। अपने साथी के साथ की अमेजिंग सेक्स की यादों की बारे में सोचें और उस पर बात करें। पुरानी यादों के बारें में बात करने से शरीर और मांसपेशियों को ऊर्जा मिलती है। जितना अधिक आप पिछले सेक्स अनुभवों के बारे में बात करेंगे, उतना ही आप और आपका साथी उनके जैसे दूसरे पलों की तरफ कदम बढ़ाते जाएंगे।

छूने की भी एक कला है:
बेडरूम में रोमैंस शुरू करने का एक सबसे अच्छा जरिया है यह छूने की एक ऐसी कला है, जिसे सेक्स से जोड़कर नहीं बल्कि प्यार से जोड़कर देखा जाता है। उनके सिर पर हाथ फेरना, मसाज देना, कडल करना, गले लगाना, सिर को चूमना, हाथ पकड़ना ये सारी चीजें पार्टनर के दिल पर गहरा असर छोड़ती हैं।

तांत्रिक किस:
सेक्स को रोमैंटिक बनाने के लिए तांत्रिक किस एक शानदार तरीका हो सकता है। इससे आपकी फिजिकल इंटीमेसी का स्तर काफी बढ़ जाता है। इसे ट्राय करने के लिए आप फेस टू फेस में आ जाएं और अपने होठों को एकदम पास ले आएं, जैसे कि आप किस करने वाले हैं। लेकिन किस न करें। इसके बाद एक पार्टनर अपने मुंह से सांस को एक्सहेल और दूसरा पार्टनर उसे इनहेल करे। यह सेंसेशन आपकी इंटीमेसी को एक अलग ही लेवल पर ले जाएगी।

बातचीत को न करें बिल्कुल अवॉयड:
सेक्स का मतलब यह नहीं कि आप बातचीत को बिल्कुल अवॉयड कर दें। जैसे-जैसे एक्शन इंटेंस होता जाता है, वैसे-वैसे शब्दों का जादू बढ़ने लगता है। इस दौरान आपके द्वारा यह चुनाव बहुत अहम है कि आप कैसी बातचीत करें? इसके लिए आप पार्टनर की तारीफ के लिए कुछ अच्छे शब्दों का चुनाव।