झाड़फूंक बाबा से अवैध संबंध को लेकर पत्नी ने कराई दवा व्यापारी की हत्या

ब्यूरो रिपोर्ट हरी ओम
रीडर टाइम्स न्यूज़
गोंडा / बीते 16 मई को शाम गायब हुए दवा व्यापारी के अपहरण में रिहाई के लिए मांगे गए चार लाख रुपए की खबर से पूरे जिले में हड़कंप मच गया जिसके शव को 19 मई को घर से ढाई सौ मीटर दूरी पर भूसैले में सायंकाल पाया गया था प्रकरण में आधे दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर जब पूंछ तांछ की गई तो मामला अवैध संबंध का पाया गया। हत्यारो के निशान देही पर खून से सना आला कत्ल भी पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस अधीक्षक ने बताया की मृतक के पिता दयाराम विश्वकर्मा निवासी ग्राम रमवापुर नायक, थाना इटियाथोक द्वारा पुत्र लालमनि विश्वकर्मा के अपहरण के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी, जिसके आधार पर थाना इटियाथोक, गोण्डा पर मु0 अ0 सं0ः 122/2022 धारा 364ए भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ हुई। क्षेत्राधिकारी सदर के पर्यवेक्षण में सर्विलांस एवं एस0 ओ0 जी0 की संयुक्त टीमों ने सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य माध्यम से प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर व अन्य से कड़ाई से पूछताछ करने पर यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक के गांव का ही जुम्मन पुत्र मकबूल,जो मृतक का पड़ोसी है,जिसके द्वारा गांव में ही झाड़-फूंक का कार्य किया जाता है।

झाडफूंक के बहाने मृतक की पत्नी से जुम्मन का अवैध सम्बन्ध हो गया था। मृतक लालमनि विश्वकर्मा को रास्ते से हटाने के लिए जुम्मन मियां एवं मृतक की पत्नी द्वारा योजना के तहत गांव के ही नाथू विश्वकर्मा जो मृतक लालमनि एवं जुम्मन मियां दोनो का मित्र था, को मिलाकर हत्या की योजना बनायी गयी। योजना के तहत ही 16 मई को देर शाम नाथू द्वारा फोन करने लालमनि को शराब पिलाने के बहाने नहर पुलिया रमवापुर बुलाया। वहा पर नाथू व इनके अन्य साथियों द्वारा शराब पिलाने के दौरान ही बसुला से प्रहार करके लालमनि की हत्या कर दी गयी। हत्या करने के उपरान्त शव को बोरे में भरकर नाथू और साथियों द्वारा नाथू के ही मढ़हे, जिसमें भूंसा भरा हुआ था , भूंसा हटाकर गढ्ढा खोदकर शव को छिपाया गया तथा ऊपर से भूंसा और कंडा भर दिया गया।

इसके पश्चात मृतक के फोन से नाथू ने मृतक के पत्नी को फोन कर मारने की सूचना दी। योजना के तहत ही नाथू और साथियों द्वारा 112 पर फोन करके लालमनि के अपहरण की सूचना दी गई। पत्नी द्वारा योजना के तहत गुमराह करने हेतु मृतक के अपहरण का मुकदमा लिखवाया गया। नाथू व अन्य की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त आलाकत्ल बसुला व मृतक का शव व मृतक के दो मोबाइल बरामद हुआ।