जिलाधिकारी ने तलब की सभी नलकूपों का भौतिक सत्यापन रिपोर्ट

ब्यूरो रिपोर्ट रमेश कुमार शर्मा
रीडर टाइम्स न्यूज़
जिलाधिकारी ने सभी नलकूपों को प्रत्येक दशा में चालू रखते हुए किसानों को फसल सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध कराए जाने का अधिशासी अभियंता नलकूप को दिया निर्देश
बलरामपुर :- गर्मी के दौरान फसलों को सिंचाई के लिए पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने हेतु जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा जनपद के सभी नलकूपों का भौतिक सत्यापन की रिपोर्ट तलब की गई। जिलाधिकारी के निर्देश के क्रम में अधिशासी अभियंता नलकूप द्वारा जनपद के सभी 392 नलकूपों का भौतिक सत्यापन कराया गया, जिसमें की 5 प्रतिशत नलकूपों का सत्यापन अधिशासी अभियंता नलकूप द्वारा एवं 10 प्रतिशत नलकूपों का सत्यापन सहायक अभियंता तथा शेष का अवर अभियंता द्वारा सत्यापन किया गया।

भौतिक सत्यापन रिपोर्ट में 15 नलकूप चालू अवस्था में नहीं पाया जाए जिसमें कि 7 विद्युत दोष के कारण एवं 08 यांत्रिक दोष के कारण चालू अवस्था में नहीं पाए गए। जिलाधिकारी द्वारा अधिशासी अभियंता को सभी नलकूपों को प्रत्येक दशा में चालू रखे जाने तथा 1 सप्ताह के भीतर सभी खराब नलकूपों को सही कराते हुए प्रत्येक दशा में किसानों को फसल सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। जनपद में किसी भी नलकूप मे खराबी अथवा चालू अवस्था में ना होने पर मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय अथवा अधिशासी अभियंता नलकूप के मोबाइल नंबर 9454414990 पर तत्काल सूचित करें ।