रॉयलसन पब्लिक इंटर कॉलेज भोपतपुर (हथिनी खास) मे प्रतिभा सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

ब्यूरो रिपोर्ट गोण्डा
रीडर टाइम्स न्यूज़
गोण्डा:- रॉयलसन पब्लिक इंटर कालेज भोपतपुर (हथिनी खास) गोण्डा में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला संगठन मंत्री नागेंद्र प्रसाद पांडे विशिष्ट अतिथि कृपा शंकर तिवारी एवं पूर्व सैनिक डी डी त्रिपाठी रहे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय के प्रशासक अनूप कुमार शर्मा ने किया। बच्चों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि नागेंद्र प्रसाद पांडे ने कहा कि जिन बच्चों को इस बार कुछ कम नंबर मिले हैं उन्हें निराश नहीं होना चाहिए अगली बार और मेहनत करके वह उत्कृष्ट स्थान हासिल कर सकते हैं। कृपा शंकर तिवारी ने कहा कि मेहनत और लगन के बल पर व्यक्ति कोई भी सफलता अर्जित कर सकता है। असंभव कुछ भी नहीं है। डी डी त्रिपाठी ने कहा कि जीवन में सफलता के लिए अनुशासन का महत्वपूर्ण स्थान है।

बिना अनुशासन के सफल होने में कठिनाई आती है। अगर आप लोग अनुशासित होकर के गुरुजनों के परामर्श के अनुसार मेहनत करेंगे तो और ऊंचाई हासिल कर सकते हैं । इसी क्रम में विद्यालय के संस्थापक डॉक्टर बी एन शर्मा ने कहा कि अगर आपके अंदर सफलता प्राप्त करने का जुनून है तो कोई भी बाधा आपका मार्ग रोक नहीं सकती। विद्यालय के प्रधानाचार्य चंद्र प्रकाश गुप्ता ने कहा कि अनुशासन ही व्यक्ति को महान बनाता है और विद्यालय अनुशासन की पाठशाला होते हैं आप लोगों को जीवन में अनुशासित रहना चाहिए। कार्यक्रम में इंटर का प्रथम पुरस्कार विद्यालय में पहला स्थान हासिल करने वाली छात्रा लक्ष्मी कनौजिया को प्रदान किया गया। दूसरा पुरस्कार पूर्णिमा पांडे को तथा तीसरा पुरस्कार तृतीय स्थान हासिल करने वाले राज शर्मा को प्रदान किया गया। इसी तरह हाई स्कूल में विद्यालय में पहला स्थान अर्जित करने वाली छात्रा राधा वर्मा को प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया।

तथा दूसरा पुरस्कार अंजू वर्मा एवं अर्चना गुप्ता को संयुक्त रूप से प्रदान किया गया तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली शिवांगी पांडे को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। उक्त कार्यक्रम में गया प्रसाद वर्मा , वीरेंद्र नाथ पांडे , के डी पांडे , हनुमान दीन पांडे , रविंद्र प्रताप शर्मा , शिवम पांडे , शैलेश चतुर्वेदी , शशि शर्मा , प्रीति पांडे , संध्या पांडे , ललिता भारती , सुधा शर्मा , राहुल शर्मा , सहित अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित रहे और बच्चों का उत्साहवर्धन किया।