लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद , मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने की चेतावनी

रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। मॉल में नमाज पढ़ने की वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू महासभा ने कहा है कि अगर दोबारा ऐसा हुआ कार्यकर्ता मॉल के भीतर सुंदरकांड का पाठ करेंगे। इस मॉल का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को ही किया था। मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर नमाज पढ़ने की मनाही है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि मॉल में एक खास धर्म के लोगों को ही नौकरी दी जा रही है। शिशिर चतुर्वेदी ने कहा कि अगर ऐसा हुआ तो मॉल में सुंदरकांड का पाठ किया जाएगा।

मॉल में नमाज पढ़ने की वीडियो वायरल होने के बाद मॉल के अधिकारियों ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि मॉल में किसी धार्मिक गतिविधि की अनुमति नहीं है। गौरतलब है कि लखनऊ का लुलु मॉल को सोमवार से आम जनता के लिए शुरू कर दिया गया है। 2 हजार करोड़ की लागत से बने इस विशाल मॉल में ढाई लाख स्क्वेयर फीट में हाइपरमार्केट बनी है। 22 लाख वर्ग क्षेत्र में फैले इस मॉल में कई अंतराष्ट्रीय और स्वदेशी ब्रांड मौजूद हैं।

इस तरह का अनोखा मॉल अभी तक भारत में नहीं बना है। मॉल में 22 मीटर का कॉरिडोर भी है। मॉल में सात हजार स्क्वेयर फीट की पार्किंग दी गई है जिसमें एक समय पर तीन हजार गाड़ियां आराम से आ सकती है। चार साल में तैयार हुए इस मॉल में एक साथ पचास हजार लोग शॉपिंग कर सकते हैं।