लैपटॉप नहीं होगा हैंग : इन टिप्सों से बढ़ाये अपने लैपटॉप की लाइफ

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अगर आप लैपटॉप का ध्यान नहीं रखते हैं और इसे बुरी तरह से इस्तेमाल करते हैं तो लैपटॉप की लाइफ धीरे-धीरे कम होने लगती है, कई बार लोग अच्छी तरह से भी लैपटॉप इस्तेमाल करते हैं और उसके बाद भी ये खराब होने लगता है तो ऐसे में वो परेशान हो जाते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आज हम आपको आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने लैपटॉप की लाइफ को बढ़ा सकते हैं.

हमेशा करें कूलिंग पैड का इस्तेमाल-
कूलिंग पैड आजकल आसानी से मार्केट में उपलब्ध है, इसे आप किफायती कीमत में परचेज कर सकते हैं. ये आपके लैपटॉप में मौजूद एक्स्ट्रा हीट को बाहर निकालने का काम करता है. ऐसे में ज्यादा गर्मी की वजह से लैपटॉप की लाइफ कम नहीं होती है. आपने देखा होगा कि ज्यादा देर तक इस्तेमाल करने की वजह से कई बार लैपटॉप गर्म हो जाता है और इसकी स्पीड स्लो हो जाती है, साथ ही साथ इसके पार्ट्स को नुकसान होने लगता है. कूलिंग पैड है तो छोटा डिवाइस लेकिन इसका काम बेहद ही दमदार होता है और आप इसे इस्तेमाल करने के बाद खुद ही इसका फर्क भी देख सकते हैं.

डिवाइस कनेक्ट करने से बचें-
कई बार लोग अपने स्मार्टफोन या फिर किसी दूसरे शख्स के स्मार्टफोन को अपने लैपटॉप से कनेक्ट कर लेते हैं, ऐसे में होता ये है कि Virus की एंट्री आपके लैपटॉप में हो जाती है. ऐसे में आपके लैपटॉप में मौजूद फाइल्स करप्ट होने लगती हैं. ये समस्या अगर लगातार बनी रहे तो लैपटॉप की फाइल्स डैमेज होने लगती हैं. अगर आप भी इस तरह से दूसरे डिवाइसेज को अपने लैपटॉप से कनेक्ट करते हैं तो आपको ऐसी गलती करने से बचने की जरूरत है. ऐसा करने से लैपटॉप परमानेंटली डैमेज होने लग सकता है और इसे रिपेयर करवाने में आपको पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.