लखनऊ – अनसुलझे सवालों के बीच पिता ने दर्ज कराया हत्‍या का केस

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
लखनऊ में मेदांता हॉस्पिटल की ट्रेनी नर्स को 14 माले से नीचे फेंककर मार डाला गया या फिर उसने खुदकुशी की। पोस्‍टमार्टम रिपेार्ट में मौत की वजह साफ नहीं होने के चलते ये गुत्‍थी उलझ गई है। राजधानी लखनऊ के मेदांता अस्पताल की ट्रेनी नर्स राशि मिश्रा (22) की मौत . मौत की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है और इस बीच पिता राजेश ने मंगलवार को हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी को साजिश के तहत 14 वें माले से नीचे फेंक कर मार डाला गया। वहीं देर शाम को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी मौत की वजह साफ नहीं हो पाई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह शॉक हेमरेज आया है।

नर्स राशि मिश्रा की पैर की कई हड्डियां टूटी थी , सिर पर चोट भी :पोस्टमार्टम रिपोर्ट में एक पैर की पांच हड्डियां और दूसरे पैर की दो हड्डियां टूटी होने का जिक्र है। इसके साथ ही बांये हाथ की हड्डी भी टूटी मिली है। उसके सिर पर चोट है। आंतरिक खून का स्त्रत्तव काफी है। रिपोर्ट पर विशेषज्ञों की राय ली जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की टीम ने हर माले पर जाकर नीचे देखा।

14वें माले से फेंकी गई या खुदकुशी की –
पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पुलिस इस बिन्दु पर पड़ताल कर रही है कि राशि को 14वें माले से फेंक कर हत्या की गई या उसने खुदकुशी की। पुलिस ने जरूर साफ किया है कि वह ऊपर से नीचे गिरी नहीं है। हत्या और खुदकुशी दोनों बिन्दुओं पर पड़ताल हो रही है। नर्स के पिता की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

21 जुलाई को मेदान्ता अस्पताल में राशि ने नर्स की नौकरी ज्वाइन की थी। कर्मचारियों के भी पुलिस ने बयान लिये। यहां के एक कर्मचारी से पुलिस ने काफी देर तक पूछताछ की थी। कर्मचारी का बयान पुलिस के लिये काफी महत्वपूर्ण साबित हो रहा है। एक कर्मचारी से अनबन भी हुई थी। नर्स राशि का शव अपार्टमेंट के बेसमेंट में सोमवार को मिला था। उसके सिर में चोट के निशान थे और कपड़े दो जगह से फटे हुये थे। इस मामले में रेप होने से पुलिस ने इनकार किया है।

कॉल डिटेल खंगाली गई, तीन से पूछताछ –
राशि के मोबाइल की कॉल डिटेल में दो दिन के भीतर बातचीत वाले पांच नम्बरों को सर्विलांस पर लिया है। इनमें से तीन लोगों से पुलिस ने पूछताछ भी की है। राशि के दोनों मोबाइल भी टूट गये थे। सीसी फुटेज देखने से ऐसा लगा है कि उसे अपार्टमेंट के बारे में पूरी जानकारी थी।

– अपार्टमेंट में कोई उसका परिचित तो नहीं रहता ,- क्या उसके साथ कोई और गेट तक आया था , 14 वें माले पर कोई और भी था क्या,
हास्टल से निकल कर वह अपार्टमेंट क्यों गई ,अस्पताल में उसकी किससे अनबन हुई थी ,