1 अक्टूबर 2022 को “अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस” के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम


रीडर टाइम्स डेस्क
दिनांक 1 अक्टूबर 2022 को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर सार्वजनिक शिक्षोनयन संस्थान हरदोई द्वारा संचालित एवं समाज कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश से प्रायोजित वयोश्रेष्ठ मंदिरम् (वृद्धाश्रम) अल्लीपुर हरदोई में कार्यक्रम का आयोजन किया गया . कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि अभय शंकर गौड़ एव कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री प्रेम नारायण पांडे द्वारा सरस्वती जी की प्रतिमा पर पुष्पार्चन एवं माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया गया।

तत्पश्चात आए हुए अतिथियों को स्वागत किया गया स्वागत गीत मोनी एवं श्रुति सिंह द्वारा प्रस्तुत किया गया। प्रवक्ता डॉ एस के पांडे द्वारा सस्थान परिचय विस्तृत रूप से प्रस्तुत किया गया। पांडे ने संस्थान संस्थान द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया . अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस पर वृद्धाश्रम में रह रहे बाबा रामशंकर , रामस्वरूप आदि द्वारा मधुर आवाज में भजन प्रस्तुत किया गया।

उनके भजन ने सब को आनंदित कर दिया समारोह को मुख्य अभय शंकर गौड़ ने संबोधित करते हुए कहा कि वह वट वृक्ष है जिस की छांव में परिवार के लोग निश्चिंत रहते हैं. तथा बुजुर्गों के आशीर्वाद से परिवार पुष्पित पल्लवित होता है. मन के हारे हार है मन के जीते जीत जब हम अपने को यह मान लेते हैं कि हम अपने आप कभी दर्द ना माने आपके दर्शन से हम आज एक नई ऊर्जा सकारात्मकता मिली है. हम सभी बुजुर्गों से आशीर्वाद की आकांक्षा करते हैं.

इसके पश्चात राम श्री दादी ने अपनी मधुर आवाज में भजन प्रस्तुत किया. कार्यक्रम के अध्यक्ष प्रेम नारायण पांडे ने अपने वक्तव्य में कहा कि पहले वृद्धाश्रम विदेशों में सुनने देखने को मिलते थे. लेकिन आज यह विडंबना है. कि भारत जैसे देश में यह सब देखने को मिल रहा है . मुख्य अतिथि द्वारा सभी उपस्थित 71 बाबा 47 दादी कुल 118 सवासियों को वस्त्र साड़ी , ब्लाउज , कुर्ता , पजामा, लूंगी आदि वितरित किए गए . नए वस्त्र के सभी बाबा दादी के चेहरे हर्ष से प्रफुल्लित हो गए . सभी बुजुर्गों ने संस्थान द्वारा किए जाने वाले सेवा कार्य की सराहना की व संस्थान के प्रगति की मंगल कामना की वृद्धाश्रम के प्रबंधक पारुल गुप्ता ने आए हुए सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया . कार्यक्रम में समाज के लोग विभाग के अध्यक्ष एशवर्य प्रताप सिंह, जिला स्काउट मास्टर डा. पंकज वर्मा स्टाफ के समस्त कर्मचारी गण उपस्थित रहे.