मुलायम सिंह के निधन पर CM योगी ने जताया शोक

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है. उन्होंने 82 साल की उम्र में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में आज (10 अक्टूबर) सुबह 8:16 बजे आखिरी सांस ली. मुलायम सिंह यादव को 22 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ और लो ब्लड प्रेशर की शिकायत के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, हालांकि उनकी तबीयत में सुधार नहीं हो रहा था और 1 अक्टूबर की रात को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था, जहां एक डॉक्टरो का पैनल उनका इलाज कर रहा था. इससे पहले मुलायम सिंह यादव की पत्नी साधना गुप्ता का इसी साल जुलाई में निधन हो गया था. फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनका गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद निधन हुआ था. साधना मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी थीं. उनकी पहली पत्नी मालती देवी का 2003 में निधन हो गया था. मालती देवी अखिलेश यादव की मां थीं.

5 दशक तक यूपी की राजनीति के केंद्र में रहे मुलायम सिंह: सीएम योगी:
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा, ‘मुलायम सिंह यादव हमारे बीच नहीं रहे. वे 5 दशकों तक यूपी की राजनीति के केंद्र रहे और देश की राजनीति में उन्होंने बेहद अहम भूमिका निभाई. मैं परिवार के सदस्यों और उनके समर्थकों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें.’

सैफई में मंगलवार दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार:
समाजवादी पार्टी ने बताया कि मुलायम सिंह याद का आज दिनांक 10/10/2022 को सुबह गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. उनके पार्थिव शरीर को सैफई ले जाया जा रहा है. कल दिनांक 11/10/2022 को दोपहर तीन बजे सैफई में अंतिम संस्कार होगा.