सेक्स के तुरंत बाद : दुबारा फिर सेक्स करने का करता है मन ; जाने इसके 5 कारण ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कई लोगों ने इस बात का अनुभव किया होगा कि संबंध बनाने के बावजूद तुरंत बाद उन्हें और सेक्स की इच्छा होने लगती है। ऐसा होना कोई ऑड नहीं बल्कि बहुत ही आम बात है। इसके पीछे के कारण ऐसे हैं, जो आपकी बॉडी की नैचरल नीड या फिर शरीर में होने वाले केमिकल प्रॉडक्शन ऐंड हॉर्मोन्स रिलीज से जुड़े हैं।

हॉर्मोनल रिलीज:
सेक्शुअल प्लेजर ऐसी चीज है, जो शरीर में डोपामाइन और ऑक्सिटोसिन नाम के हॉर्मोन्स रिलीज करती है, जो फील गुड करवाते हैं। शरीर को मिले इस अनुभव के बाद ब्रेन सिग्नल भेजता है, जिससे बार-बार ऐसा प्लेजर फील करने का मन करता है।

इमोशनल ऐंगल:
एक रिलेशनशिप में रहते हुए जब कपल संबंध बनाते हैं, तो उसमें सिर्फ बॉडी ही नहीं बल्कि इमोशन्स भी पूरी तरह से इन्वॉल्व होते हैं। तभी कुछ लोग सेक्स को ‘लव मेकिंग’ कहना पसंद करते हैं, क्योंकि उनके लिए ये प्यार को जाहिर करने का एक तरीका होता है। इस वजह से भी कपल्स एक बार संबंध बनाने के तुरंत बाद भी एक-दूसरे को छूना और इंटिमेट होना पसंद करते हैं।

ऑर्गैज्म:
ऑर्गैज्म एक ओर जहां हॉर्मोन रिलीज कर संतुष्टि देता है, तो वहीं इसे फील न कर पाना फ्रस्टेशन का कारण बन सकता है। ये लड़का या लड़की दोनों में से किसी के भी साथ हो सकता है। जब कोई एक साथी असंतुष्ट महसूस करता है, तो उसे पार्टनर के साथ सेक्स के तुरंत बाद भी सेक्स करने का मन करता है, ताकि वह खुद भी ऑर्गैज्मिक प्लेजर फील कर सके।

Sex Is Sacred No More, But Why?

दूरी: 
जी हां, दूरी। अगर कोई कपल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हो, काफी टाइम बाद मिला हो या उसे काफी टाइम के लिए पार्टनर को छोड़कर बाहर जाना पड़ रहा हो, तब भी कपल एक-दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा सेक्शुअल ऐक्टिविटीज में इन्वॉल्व होते देखे जाते हैं। इसके पीछे इमोशनल ऐंड फिजिकल नीड्स दोनों ही मौजूद होती हैं।