अचानक टीम इंडिया का बदला कोच : इस दिग्गज को मिली कमान ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में बुरी तरह हारकर बाहर होने के बाद अचानक टीम इंडिया का कोच बदल गया है. वीवीएस लक्ष्मण न्यूजीलैंड के आगामी दौरे पर भारतीय टीम के कोच होंगे. राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाले कोचिंग स्टाफ को टी20 वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक दिया गया है. भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में गुरुवार को इंग्लैंड से 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद अचानक बदला टीम इंडिया का कोच :
अब भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. ये व्हाइट बॉल सीरीज 18 नवंबर से वेलिंगटन में शुरू होगी. सीनियर खिलाड़ी जैसे नियमित कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को इस दौरे पर आराम दिया गया है. साथ ही कोचिंग स्टाफ को भी टी20 वर्ल्ड कप के बाद ब्रेक दिया गया है.

इस दिग्गज को मिली कमान :
BCCI (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘लक्ष्मण की अगुवाई में एनसीए टीम न्यूजीलैंड जाने वाली टीम से जुड़ेगी, जिसमें ऋषिकेश कानिटकर (बल्लेबाजी कोच) और साईराज बहुतुले (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं.

ये दिग्गज होगा वनडे टीम का कप्तान :
यह पहली बार नहीं है जब लक्ष्मण को भारतीय टीम में यह जिम्मेदारी दी गई है. लक्ष्मण ने पिछली बार जिम्बाब्वे और आयरलैंड के दौरे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया वनडे घरेलू सीरीज के दौरान भी टीम को कोचिंग दी थी. ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टी20 सीरीज में टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वनडे टीम के कप्तान होंगे.

रोहित बांग्लादेश दौरे के लिए वापसी करेंगे :
नियमित कप्तान रोहित बांग्लादेश दौरे के लिए वापसी करेंगे. कोहली और अश्विन भी बांग्लादेश दौरे के लिए टीम में वापसी करेंगे, जिसमें भारत तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा. यह दौरा चार दिसंबर शुरू होगा. जो खिलाड़ी न्यूजीलैंड दौरे का हिस्सा नहीं हैं, वो टी20 वर्ल्ड कप से टीम के बाहर होने के बाद रवाना होना शुरू हो गए हैं. कोहली एडिलेड से रवाना हो चुके हैं, जबकि राहुल और रोहित के भी जल्द ही रवाना होने की उम्मीद है. टीम के काफी खिलाड़ी सिडनी और पर्थ से जाएंगे.