अपने कामो को सफल बनाने के लिए : बस करें सुपारी के ये आसान उपाय ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
एक अच्छी जिंदगी की तमन्ना किसको नहीं होती है. इसके लिए इंसान जमकर मेहनत भी करता है. हालांकि, कई बार उसको मेहनत का फल नहीं मिलता है. इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. ऐसे में वास्तु दोष को दूर करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इनमें से एक उपाय सुपारी का भी है. सुपारी के कुछ उपायों को करने से भगवान गणेश की कृपा से सारे काम बनने लगते हैं.

धार्मिक कार्यों में इस्तेमाल-
ज्योतिष शास्त्र में सुपारी को भगवान गणेश और मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है, इसलिए अक्सर आपने देखा होगा कि धार्मिक और मांगलिक कार्यों में सुपारी का इस्तेमाल किया जाता है. पूजा आदि कार्यों में इसका इस्तेमाल काफी शुभ होता है.

भगवान गणेश की कृपा-
सुपारी को मोली में बांधकर भगवान गणेश को अर्पित करने से इंसान को उनका आशीर्वाद प्राप्त होता है और उनको हर तरह के कष्टों से छुटकारा मिलता है और बिगड़ते हुए काम दोबारा से बनने लगते हैं.

कारोबार और नौकरी-
घी में मिला हुआ कुमकुम बनाएं. इसके बाद इस कुमकुम से पान के पत्ते पर स्वास्तिक का चिह्न बनाएं. इसके बाद सुपारी पर मौली बांधकर उसे पान के पत्ते पर रखें, फिर इसे कार्यस्थल या व्यापार के स्थान पर रख दें. ऐसा करने से कारोबार और नौकरी में तरक्की के योग बनते हैं.