कोरोना संकट पर इंडियन मेडिकल असोसिएशन ने जारी की हैं : एडवाइजरी …

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
फिर डरने लगा कोरोना के बढ़ते मामले दुनिया के कई देशो में तेजी से बढ़ रहे हैं . चीन जापान समेत कई देशो में हालात बेहद ख़राब हैं .चीन के अस्पतालों में तो वेंटिलेटर्स तक की कमी हो गई . चीन में ओमिक्रॉन का सब वेरिएंट बीएफ . 7 तबाही मचा रहा हैं . भारत में भी इसी वेरिएंट के 4 मरीज मिले हैं .इसके बाद भारत सरकार अलर्ट हो गई हैं .

जारी की गई एडवाइजरी –
👉 सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना जरूरी है.
👉 सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखनी जरूरी है.
👉 सैनिटाइजर और साबुन से हाथ धोते रहें.
👉 राजनीतिक और सामाजिक बैठकों में जाने से बचें.
👉 अंतरराष्ट्रीय यात्रा करने से बचें.
👉 अगर बुखार , गले में खराश , खांसी या लूज मोशन इत्यादि जैसी समस्या से पीड़ित हैं तो डॉक्टर के पास जाएं.

जितनी जल्दी हो सके कोविड वैक्सीनेशन करा लें, जिसमें प्रिकॉशनरी डोज भी शामिल है –
भारत में बीते 24 घंटे में 145 केस दर्ज हुए हैं, जिसमें से 4 केस BF.7 के हैं. पिछले 24 घंटे में 5 लाख 37 हज़ार केस – चीन, जापान, कोरिया और अमेरिका से रिपोर्ट हुए हैं. कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है. सरकार ने एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों की रैंडम जांच के निर्देश दिए हैं. सूत्रों के मुताबिक इस पर जल्दी ही नई गाइडलाइन जारी की जा सकती है.

दुनिया में कोरोना के बढ़ते मामलों पर केंद्र सरकार अलर्ट मोड में है. PM मोदी आज खुद कोरोना पर समीक्षा बैठक करेंगे. दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र में भी अहम बैठक होनी है. देश में कोरोना के वेरिएंट BF.7 के अब तक मिले 4 मरीज मिले हैं लेकिन वे ठीक हो चुके हैं. दूसरी ओर, कोरोना से जंग पर पीएम मोदी ने आज संसद से बड़ा संदेश दिया. पीएम मोदी जब राज्यसभा में पहुंचे तो उन्होंने मास्क पहना हुआ था. संसद के दोनों सदनों में सांसदों के लिए आज से मास्क ज़रूरी किया गया है. मास्क के जरिए पीएम मोदी ने ये संदेश दिया कि भीड़भाड़ और सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनें क्योंकि इससे कोरोना से बचा जा सकता है.