बरेली के सरकारी स्कूल का अनोखा मामला : जिसने खूब पकड़ा तूल ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यूपी के बरेली जिले के फरीदपुर में स्थित एक सरकारी स्कूल में मदरसे में पढ़ी जाने वाली प्रार्थना बच्चो को पढ़वाई गई इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल को सस्पेंट कर दिया गया हैं .इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया इस केस में एक शिक्षामित्र के खिलाफ भी जांच करने के आदेश जारी किए गए हैं .

दरअसल, मामला संज्ञान में आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के सीटी प्रेसिडेंट ने सरकारी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षामित्र के खिलाफ केस दर्ज करवाया था. गुरुवार को इस बात की जानकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दी. उन्होंने बताया कि, विश्व हिन्दू परिषद की लोकल यूनिट के कुछ अधिकारियों ने परीदपुर स्थित सरकारी स्कूल में ‘मेरे अल्लाह, मेरे अल्लाह’ बोल वाली प्रार्थना कराये जाने की शिकायत की.

उन्होंने इसे मदरसे वाली प्रार्थना बताकर प्रिंसिपल नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ हिंदू बहुल क्षेत्र में लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी प्रिंसिपल और टीचर छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने की भी कोशिश कर रहे थे. शिकायत के आधार पर प्रिंसिपल और शिक्षामित्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही प्रिंसिपल को तुरंत प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है.

बच्चों को दी जाती थी धमकी –
बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया, इस मामले में दर्ज केस के मुताबिक स्कूल के प्रिंसिपल नाहिद सिद्दीकी ने शिक्षामित्र वजरुद्दीन को मदरसे वाली प्रार्थना करवाने के लिए कहा था और स्कूल में ये प्रार्थना काफी समय से करवाई जा रही थी, जब बच्चे इसका विरोध करते तो उन्हें धमकी दी जाती थी. इस मामले में प्रिंसिपल सिद्दीकी को सस्पेंड कर दिया गया है. बेसिक शिक्षा अधिकारी के मुताबिक, प्रिंसिपल से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. वहीं, शिक्षामित्र वजरुद्दीन के खिलाफ जांच बैठा दी गई है.