नागपुर – डाo बी.एस. चन्देल इण्डियन साइंस कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी चुने गये ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
* डीबीएस कॉलेज के जन्तु विज्ञान विभाग के रह चुके हैं विभागाध्यक्ष।
* नागपुर में ऑल इंडिया सांइस कांग्रेस में मिला पद।
* डॉ चंदेल के नाम है दर्जनों आनरेरी फेलोशिप , गोल्ड मेडल और अवॉर्ड।

कानुपर / विश्व स्तरीय कई सम्मान भी हैं डॉ. चंदेल के नाम अन्र्तराष्ट्रीय जनरल फोना और बायोलॉजिकल रिसर्च के प्रधान सम्पादक और डी.बी.एस कालेज , कानुपर के जन्तु विज्ञान विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ बी0 एस0 चन्देल को नागपुर महाराष्ट्र में होने वाली 108वीं ऑल इण्डिया साइंस कांग्रेस के अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में इण्डियन साइंस कांग्रेस का जनरल सेक्रेटरी चुना गया है.इण्डियन साइंस कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी चुने जाने पर राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय के प्रबन्धक डा. सुशील चन्द्र त्रिवेदी “मधुपेश” ने महाविद्यालय परिवार की ओर से बधाई दी।

डॉ. चन्देल सी0एस0जे0एम0 यूनिवर्सिटी , कानपुर से डी.एस-सी. की उपाधि वर्ष 1988 में प्राप्त कर चुके हैं. आपके लेख 96 अन्तर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय जर्नल्स में प्रकाशित हो चुके हैं. डॉ. चन्देल ने खाद्यान्न सुरक्षा हेतु विषाक्त सिंथेटिक रसायनों के विकल्प में इकोफ्रेंडली हर्बल इन्सेक्टीसाइड के लैब टू लैण्ड प्रयोग पर अपना व्याख्यान नागपुर में प्रस्तुत किया. शोध के क्षेत्र में हर्बल पेस्टीसाइड पर कार्य करते हुए आपको दर्जनों आनरेरी फेलोशिप, गोल्ड मेडल और अवार्ड समय-समय पर प्रदान किये गये। डा0 चन्देल को शोध के क्षेत्र में उत्कृष्ट शोध कार्य के लिये अमेरिकन बायोग्राफी इंस्टीट्यूट यू0एस0, प्रोफेसर ने मैन ऑफ द ईयर आवार्ड से सम्मानित किया गया है .

डॉ0 चन्देल को सोसाइटी ऑफ लाइफ साइन्स म0 प्र0 ने प्रो0 बाबा जाधव गोल्ड मेडल, इण्डियन एकेडमी ऑफ इन्वायरमेन्ट साइंस यू0 के0 वर्ष 2011 का गोल्ड मेडल व जुलोजिकल सोसाइटी ऑफ इण्डिया ने कांग्रेस ऑफ जुलोजी गोल्ड मेडल, वर्ष 2005 में प्रदान किये गये थे. इसके अलावा डॉ चन्देल इण्टरनेशनल जनरल ऑफ इन्टोमोलऑजिकल रिसर्च में एडिटर और 4 अन्य अन्तर्राष्ट्रीय जनरल में एसोसिएट एडीटर के रूप में कार्य कर रहे हैं। डा0 चन्देल इण्डियन साइन्स कांग्र्रेस में वर्ष 2004 एक्जीक्यूटिव मेम्बर व वर्ष 2013 एवं 2014 में एनिमल वेटरीनरी एवं फिशरीज साइंस में सेक्शनल रिकार्डर भी रह चुके हैं।