हर देश के होते हैं – अजीबोगरीब कानून ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
दुनिया भर में अलग अलग देशों में अलग अलग कानून हैं. आज हम आपको ऐसे ही कुछ कानूनों के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस धरती पर हैं. आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि ऐसे भी कानून हो सकते हैं?

इंग्लैंज में मछली पकड़ना अपराध –
यदि आप ‘संदिग्ध परिस्थितियों में’ सैल्मन पकड़ते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको दो साल की कैद हो सकती है. सैल्मन अधिनियम 1986 की धारा 32 के तहत, इंग्लैंड और वेल्स में संदिग्ध परिस्थितियों में सैल्मन को पकड़ना अपराध है.

मुर्गियों की सुरक्षा का कानून –
यह असामान्य कानून चाहता है कि मुर्गियों के मालिक अपने छोटे पक्षियों को कंट्रोल में रखें. जॉर्जिया अपने चिकन की सुरक्षा सुनिश्चित करना पसंद करते हैं क्योंकि वे तले हुए चिकन को हाथों से खाते हैं. कानून चिकन को “इसकी नगर पालिका के लिए पवित्र व्यंजन” के रूप में वर्णित करता है.

घर में बल्ब बदलना अपराध –
विक्टोरियन कानून के तहत वैध लाइसेंस के बिना लाइट बल्ब बदलना अवैध है. अगर आप अपने घर में बिजली का काम करते हैं तो आपको 10 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का जुर्माना देना पड़ सकता है. बेहतर है इसे प्रोफेशनल पर छोड़ दें.

हर वक्त मुस्कराने का कानून –
ऑस्ट्रो-हंगेरियन टाइम के एक शहर के नियम के मुताबिक, जिसे कभी भी निरस्त नहीं किया गया था, मिलान, इटली में अंतिम संस्कार या अस्पतालों को छोड़कर हर समय मुस्कुराना एक कानूनी जरूरत है.

कुत्ते को बाहर नहीं घुमाने पर जुर्माना –
सभी कुत्ते के मालिकों के लिए, यदि आप अपनी जेब से €500 खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो अपने पालतू जानवरों को दिन में कम से कम तीन बार टहलाना न भूलें. इटली खुद को जानवरों से प्यार करने वाला देश मानता है और कई शहरों में आवारा बिल्लियों को कानून द्वारा सुरक्षित किया जाता है.

घर के टॉयलेट के लिए कानून –
यदि स्कॉटलैंड में कोई आपके शौचालय का उपयोग करने के लिए आपके दरवाजे पर दस्तक देता है, तो आपको कानून के अनुसार इनकार नहीं करना चाहिए. यह कानून आतिथ्य के संबंध में पुराने स्कॉटिश आम कानून से प्रेरणा प्राप्त करता है.

वाइफ का बर्थडे भूलने पर जेल –
अगर आप कानून के शिकंजे में नहीं फंसना चाहते हैं, तो समोआ में अपनी पत्नी का जन्मदिन न भूलें. यदि आप अपनी पत्नी का जन्मदिन भूल जाते हैं तो आपको जेल की सजा काटनी पड़ सकती है, लेकिन यह साफ नहीं है कि जेल की सजा कितनी लंबी है.

मरने से पहले खुद के दफन होने के लिए प्लाट खरीदना जरूरी –
आपके मरने से पहले सर्पोरेनक्स, फ्रांस में एक दफन भूखंड का मालिक होना एक कानूनी जरूरत है. बिना प्लॉट के मरने वाले लोगों को ‘कड़ी से कड़ी सजा’ दी जाती है.