नई HONDA AMAZE 16 मई को होगी लांच ,20 हज़ार ग्राहकों को मिलेगा 50 हज़ार तक का डिस्काउंट

all-new-honda-amaze-2018-images-6

HONDA की नई AMAZE 16 मई को भारत में लांच होने जा रही है | देश की अग्रणी कार निर्माता कंपनी होंडा कार इंडिया ने बुधवार को पूरे देश में अपनी नई जेनरेशन सिडान अमेज के फेसलिफ्ट एडीशन को लॉन्च कर दिया है। मार्केट में इसका सीधा मुकाबला मारुति की स्विफ्ट डिजायर और आने वाली फोर्ड एस्‍पायर फेसल‍िफ्ट से होगा। कंपनी गाड़ी खरीदने वाले पहले 20 हजार ग्राहकों को 50 हजार रुपये तक का डिस्काउंट भी देगी।

 

कंपनी ने इसका एक्स-शोरूम प्राइस पेट्रोल 5.59 से 7.99 लाख रुपये रखा है। वहीं डीजल मॉडल 6.69 से 8.99 लाख रुपये रखा है | कंपनी ने इसे चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। ई वेरिएंट बेस मॉडल होगा। इसके अलावा एस, वी, और वीएक्स मॉडल भी होंगे। यह नई कार पूरी तरह से नए प्‍लैटफॉर्म पर बेस्‍ड है और पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्‍शंस में उपलब्‍ध है।

 

भारत में टोयोटा ने लॉन्च की नई यारिस सिडान , जाने फीचर और कीमत

 

होंडा के सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर राजेश गोयल ने बताया था कि जो कस्टमर कीमत और वेरिएंट की डिटेल जानने से पहले कार की 21 हजार रुपये देकर बुकिंग कराएंगे। ऐसे ग्राहकों को कंपनी की तरफ से कार को खास कीमत में दिया जाएगा, लेकिन यह फायदा शुरुआती 20 हजार ग्राहकों को ही मिलेगा। डिजाइन की बात करें तो सेकंड जेनरेशन की नई होंडा अमेज में एक लंबा बोनट दिया गया है, जो सामान्य बजट में लंबी कार खरीदने का एहसास दिलाता है।

 

इस मौके पर होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर, मार्केटिंग एंड सेल्स, राजेश गोयल ने बताया कि “नई अमेज में इस बार ग्राहकों को लुक्स, फीचर्स, स्पेस और बेहतर परफॉरमेंस मिलेगी, साथ ही इसमें हमने मेंटेनेंस पैकेज को भी ऑप्शन के रूप में इसमें शामिल किया है। अपने सेगमेंट की बाकी कारों के मुकाबले इसका रख रखाव कम होगा, भारतीय सड़कों के हिसाब से इसे तैयार किया है, सिटी, हैवी ट्रैफिक, और हाइवे पर इसकी परफॉरमेंस अच्छी साबित होगी”।

40500_Honda_Amaze_2018_04
नई अमेज में दसवीं जेनरेशन की अकॉर्ड की तरह स्टाइलिश कर्व लाइनें भी दी गई हैं, जो इसके डिजाइन को ज्यादा आकर्षक रूप दे रही हैं। इसके अलावा नई अमेज की ग्रिल कार के साइड वाले हिस्से तक फैली हुई हैं। ग्रिल के दोनों ओर पतले रैपराउंड हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटों के साथ दिए गए हैं।

कार के सेंटर स्टेज में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है| नई अमेज के इंटीरियर में लेगरूम को पहले से बढ़ाया गया है| जिससे कार से लंबा सफर करने पर आरामदायक महसूस होगा, होंडा कार्स की तरफ से ऑटो एक्सपो में दावा किया था, कि सेकंड जनेरशन अमेज पूरी तरह नई बोल्ड डिजाइन, खूबसूरत इंटीरियर,अधिक कार्यकुशल पावरट्रेन, राइड परफॉरमेंस और शानदार ड्राइविंग dyanamic की खूबियों से लैस है | इसका 4 मीटर का कॉम्पैक्ट साइज बोनेट, ट्रंक वाली एरो dyanamic स्लीक सेडान की आकार दी गई है |

1_578_872_0_100_http___cdni.autocarindia.com_ExtraImages_20180207095954_Honda-Amaze-cabin

 

माइलेज के बारे में होंडा कार्स इंडिया का कहना है, कि यह पहले वाले मॉडल से बेहतर होगा, पहले मौजूद मॉडलों के बारे में कंपनी ने दावा किया था, कि पेट्रोल वर्जन का माइलेज 18.1 किमी प्रति लिटर जबकि डीजल में 25.8 किमी प्रति लिटर होगा, कार में पांच लोगों के बैठने की क्षमता है, डिग्‍गी का स्‍पेस भी पहले से बढ़ाया गया है, होंडा अमेज में 1.2 लीटर V-TEC पेट्रोल और 1.5 लीटर D-TEC इंजन होगा. इसमें ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिए गए हैं, अमेज में सुरक्षा को लेकर खास ख्याल रखा गया है, पेट्रोल इंजन की 88hp की पावर और डीजल इंजन की 100hp की पावर होगी |