लखनऊ गैंगस्टर संजीव जीवा हत्या से जुड़ी बड़ी खबर ,

रिपोर्ट : रीडर टाइम्स डेस्क
लखनऊ (Lucknow) के कोर्ट कैंपस में बुधवार की फायरिंग में जहां गैंगस्टर संजीव जीवा की मौत हो गई थी, वहीं 3 साल की बच्ची घायल हुई थी. बच्ची से मिलने के लिए आज सीएम योगी आदित्यनाथ ट्रॉमा सेंटर पहुंचे.गैंगस्टर संजीव जीवा हत्याकांड से जुड़ी बड़ी खबर ये है कि अब इस मामले की जांच SIT ने शुरू कर दी है. 3 सदस्यीय SIT टीम हत्याकांड की जांच कर रही है. SIT टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया. एक हफ्ते में SIT टीम रिपोर्ट सौंपेगी. लेकिन SIT की रिपोर्ट आने से पहले ही संजीव जीवा से जुड़े कई चौंकाने वाले दावे किए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि राजू पाल मर्डर केस में इस्तेमाल होने वाली AK-47 शूटर्स को गैंगस्टर संजीव जीवा ने ही दी थी.

संजीव जीवा का ‘अतीक कनेक्शन’ –
बता दें कि गैंगस्टर संजीव जीवा का ‘अतीक कनेक्शन’ सामने आ चुका है. संजीव जीवा के माफिया अतीक से भी संबंध थे. अतीक के बड़े बेटे उमर से संजीव जीवा का अच्छा रिश्ता था. संजीव जीवा माफिया अतीक अहमद के गिरोह को हथियारों की सप्लाई करता था. वो विदेशी हथियारों की तस्करी करता था. गैंगस्टर संजीव जीवा, अतीक के गुर्गे अकबर के साथ नैनी सेंट्रल जेल में बंद था. सूत्रों के मुताबिक, राजू पाल हत्याकांड में इस्तेमाल होने वाली एके-47 संजीव जीवा ने ही दी थी.

6 लाख की रिवॉल्वर से जीवा की हत्या –
गैंगस्टर जीवा हत्याकांड पर अपडेट ये है कि अब 3 सदस्यीय SIT टीम इस मामले की जांच कर रही है. हत्या के बाद कोर्ट परिसर में सुरक्षा कड़ी की गई है और किसी बाहरी शख्स को अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है. वहीं, 357 बोर की अमेरिकन अल्फा रिवॉल्वर से जीवा की हत्या की गई थी. ये रिवॉल्वर 5 से 6 लाख रुपये में मिलती है.

कोर्ट रूम में हत्याकांड से फैली सनसनी –
गौरतलब है कि कोर्ट रूम में हत्याकांड के बाद से सनसनी फैल गई है. कोर्ट परिसर में आज किसी को भी जाने की इजाजत नहीं है. मीडिया को भी आज अंदर जाने की मनाही है. लखनऊ कोर्ट में कल फायरिंग हुई जिसमें शूटर विजय यादव ने गैंगस्टर संजीव को गोली मारकर हत्या कर दी. इस घटना से इलाहाबाद HC के वकीलों में नाराजगी है और वकीलों ने सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की है. वहीं, फायरिंग में 2 पुलिस जवान भी घायल हो गए थे.