जिंदगी में पाना चाहते हैं – तरक्की तो मंदिर में न रखे माचिस ,


रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जिंदगी में तरक्की करने के लिए केवल मेहनत करना ही काफी नहीं होता है. उसके लिए भाग्य का साथ मिलना भी जरूरी होता है. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि भाग्य का लेने के लिए कई सारे उपाय हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. इन्हीं में से एक उपाय माचिस से भी जुड़ा हुआ है. कई सारे लोग अपने घर में बने मंदिर या पूजाघर में माचिस रखते हैं. क्या ऐसा करना विधिसम्मत होता है. कहीं ऐसा तो नही, इसका असर आपके जीवन पर पड़ रहा हो और आपको इस बात का अहसास तक न हो. आज हम इसी विषय पर आपको बड़ी जानकारी देने जा रहे हैं.

घर के मंदिर में माचिस रखना वर्जित –
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर के मंदिर में माचिस रखना वर्जित माना जाता है. ऐसा करने से कई प्रकार के दुष्परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं. असल में पूजाघर हमारे घर का सबसे पवित्र स्थान होता है जहां पर किसी भी तरह की ज्वलनशील सामग्री नहीं रखनी चाहिए. अगर कोई शख्स जाने-अनजाने ऐसा करता है तो उसे इसका नुकसान भुगतना पड़ता है.

नकारात्मक शक्तियां होने लगती हैं आकर्षित –
ज्योतिषविदों के अनुसार पूजा घर में माचिस रखने से नकारात्मक शक्तियां आकर्षित होने लगती हैं. ये अशुभ शक्तियां हमारे सारे बनते हुए कार्यों में रुकावट डालकर शुभ कार्यों में देरी करने लगती हैं. इन नकारात्मक शक्तियों की वजह से घर में धन की तंगी होने लगती है और सिर पर कर्ज का बोझ भी बढ़ जाता है. ऐसा करने से की गई पूजा का फल भी प्राप्त नहीं होता है.

घर में इस जगह रखनी चाहिए माचिस –

वास्तु शास्त्रियों के मुताबिक घर में माचिस रखने के लिए किसी बंद जगह या बंद अलमारी का इस्तेमाल करना चाहिए. ऐसा करने से नकारात्मक शक्तियां घर से दूर रहती हैं और परिवार तरक्की करता है. इससे परिवार में धन-दौलत का प्रवाह बढ़ता है और संतान की ओर से खुशखबरी मिलती है.