मानसून के आगमन के साथ : देश के सभी राज्यों में शुरू हो चुका है – बारिश का दौर ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
मानसून का कहर जारी, आज भी कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट दिल्ली  पिछले 24 घंटों में पूर्वी असम , अरुणाचल प्रदेश , पश्चिम बंगाल , सिक्किम , तटीय कर्नाटक, गोवा , कोंकण , दक्षिण गुजरात और केरल में मध्यम से भारी स्तर की बारिश हुई. विदर्भ , पूर्वी मध्य प्रदेश और हरियाणा में भी एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल , ओडिशा , छत्तीसगढ़ , मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों , मराठवाड़ा , मध्य महाराष्ट्र , तेलंगाना के कुछ हिस्सों , तटीय आंध्र प्रदेश , तमिलनाडु और लक्षद्वीप में बारिश हुई.

दिल्ली-एनसीआर में आज ऐसा रहेगा मौसम –
प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज दिल्ली एनसीआर रायलसीमा, तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की बारिश संभव है. उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मराठवाड़ा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और राजस्थान के शेष हिस्सों में भी हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में भी हो सकती है भारी बारिश –
पूर्वोत्तर भारत, बिहार के पूर्वी हिस्सों, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, केरल, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम से भारी स्तर की बारिश संभव है. इसके साथ ही पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है .

महाराष्ट्र में अगले 24 घंटे बारिश का अलर्ट –
मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर कहर बरपाने के बाद अब बारिश महाराष्ट्र, गुजरात में मुश्किल का सबब बन रही है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश हुई. राज्य के कई जिलों के लिए आज येलो अलर्ट जारी किया है. जहां 29 और 30 जून को भारी बारिश होने की संभावना है. मूसलाधार बारिश की वजह से मुंबई से सटे ठाणे के कई इलाकों में बुधवार को पानी भर गया. वहीं मायानगरी की सड़कें भी पानी के सैलाब से जूझती हुई दिखाई दीं. बारिश की वजह से अंधेरी सबवे में इतना पानी भर गया कि वहां पर ट्रैफिक रोकना पड़ा.

मध्य प्रदेश में भी बारिश से बुरा हाल –
मध्य प्रदेश में भी बारिश से बुरा हाल है. सिवनी जिले में कई जगहों पर बाढ़ के हालात बने हुए हैं. वैनगंगा नदी में अचानक बाढ़ आने से लोग पानी के तेज बहाव के बीच फंस गए, जिन्हें NDRF की टीम ने हेलीकॉप्टर की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला. एमपी में कहीं नदियां उफान पर आ गईं तो कहीं पुल ढह गए.