ज्योति मौर्या केस के बाद : पति ने रोकी पत्नी की पढाई – पत्नी बोली .. ‘पढ़ाई मत रोको, मैं ज्योति मौर्या जैसी नहीं’,

 

रिपोर्ट : रीडर टाइम्स न्यूज़
बिहार में बक्सर जिले के मुरार थाना इलाके से अजीबोगरीब मामला आया है. जहां के चौगाई गांव की एक महिला अपने ही पति से इस बात पर नाराज है क्योंकि उसने उसकी पढ़ाई रोक दी है. महिला इस संबंध में एफआईआर दर्ज कराने भी थाने पहुंच गई. महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपने पति की मदद से प्रयागराज में बीपीएससी का तैयारी कर रही थी. लेकिन अचानक में तैयारी बंद कराकर उसे घर वापस बुला लिया. लेकिन महिला बीपीएससी की तैयारी करना चाह रही है. फिर पुलिस ने पूरे मामले को समझ गई. इसके बाद पुलिस ने खुशबू के पति को थाने बुलाकर दोनों के बीच हुई गलतफहमी को खत्म कराया.

पत्नी के ज्योति मौर्या जैसा बनने का डर –
खूशबू के पति पिंटू कुमार ने बताया कि वह एक निजी पेट्रोल पंप पर मैनेजर के रूप में काम करता है. वो अपनी पत्नी को अधिकारी बनाने के लिए पिछले कई साल से उन्हें प्रयागराज में रखकर बीपीएससी की तैयारी करा रहे थे. जैसे ही प्रयागराज की ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या की मामला सामने आया, उसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी खुशबू की पढ़ाई बंद कराते हुए उन्हें घर बुला लिया. हालांकि, थाना प्रभारी के पहल के बाद दोनों के बीच सहमति बन गई है.

ज्योति मौर्या पर क्या हैं आरोप?
दरअसल, यूपी के बरेली में तैनात एसडीएम ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने उन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आलोक मौर्या का दावा है कि उनकी मदद से ज्योति ने अधिकारी बनने के लिए परीक्षा की तैयारी की और जब वह अधिकारी बन गईं तो पति से ही दूरियां बढ़ा लीं. आलोक ने ज्योति पर गैर मर्द के साथ अफेयर का आरोप भी लगाया है. ज्योति और आलोक का मामला लगातार कई दिनों से चर्चा में बना हुआ है.

ज्योति-आलोक विवाद की जांच शुरू –
दूसरी तरफ, ज्योति मौर्या और आलोक मौर्या विवाद की जांच शुरू प्रयागराज पुलिस ने शुरू कर दी है. धूमनगंज पुलिस ने ज्योति मौर्या का बयान दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपों को लेकर ज्योति मौर्या से जरूरी सबूत भी मांगे हैं. पुलिस अब मामले में आरोपी बनाए गए आलोक मौर्या से पूछताछ करेगी. आलोक मौर्या के भाई और परिवार के दूसरे सदस्यों से पूछताछ होगी. ज्योति मौर्याा ने पति आलोक मौर्याा, उनके भाई अशोक मौर्या समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.