दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए सर्कुलर – चार ड्राई डे ,

रिपोर्ट : डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
देश में जल्द ही त्योहारों का नया सीजन शुरू होने वाला है. इसे लेकर दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने चार ड्राई डे (Dry Day) घोषित कर दिए हैं. दिल्ली सरकार द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में राज्य सरकार की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि मुहर्रम (Muharram), स्वतंत्रता दिवस , श्री कृष्ण जन्माष्टमी और ईद (Eid) पर दिल्ली में शराब की सभी दुकानें बंद रहेगी.

इन तारीखों को है ड्राई डे –
आपको बताते चलें कि 29 जुलाई को मुहर्रम है. वहीं देश की आजादी से जुड़ा स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का राष्ट्रीय पर्व 15 अगस्त को हर साल धूमधाम से मनाया जाता है. स्वतंत्रता दिवस पर पहले से ही यह नियम है कि इस दिन शराब की दुकानें बंद (Wine Shop Closed) रहती हैं. इसलिए मंगलवार 15 अगस्त को भी ड्राई डे (Dry Day) रहेगा. वहीं इसके अलावा 6 सितंबर को जनमाष्टमी (Janmashtami) है और इसी तरह से 27 सितंबर को ईद ए मिलाद है. ऐसे में इन सभी तारीखों पर दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

आपको बताते चलें कि त्योहारों को देखते हुए शराब की दुकानों को लेकर राज्य सरकारें अपनी तरफ से फैसला ले सकती हैं. इसी तरह से किसी राज्य में चुनाव होने पर भी ड्राई डे घोषित किया जाता है.