महिलाओ के शरीर के बारे में रोचक तथ्य !

रिपोर्ट – डेस्क रीडर टाइम्स

स्त्री का शरीर अपने आप में एक रहस्य हैं। स्त्रियों के शरीर के बारे में सोचने से पुरुषो को कोई नहीं रोक सकता हैं। स्त्रियों की कमर और स्तनों के आलावा शरीर में बहुत कुछ हैं बल्कि स्त्रियों को भी अपने ब्रेस्ट शेप देखकर अच्छा लगया हैं। स्त्रियों के स्तन एक सामान नहीं होते हैं। बल्कि दोनों स्तनों में एक बड़ा होता हैं। हलाकि ज़्यादा अंतर नहीं होता हैं। और बढ़ती उम्र के पड़ाव पर आग्रेज्म बढ़िया होता जाता हैं।

पुराणी कहावत –
शराब जितनी पुरानी हो उतना ही स्वाद बढ़ता जाता हैं। किशोरावस्था की तुलना में मेनोपॉज के बाद उसका आकार लगभग तीन गुना हो जाता हैं।

बिना सेक्स किये भी डायमेन टूट सकता हैं –
स्त्री की योनि के अंदर कोशिकाओं से निर्मित एक पतली सी झिल्ली जिसे कई लोग वर्जिनिटी का सबूत मानते हैं। स्त्री के जन्म के समय किसी भी लड़की में अविकसित अंडे या अडाणु होते हैं जिनमे से आधे यौवन अवस्था में आते -आते खत्म हो जाते हैं।

स्त्री के शरीर में नाभि का रहस्य –
स्त्रियों में नाभि अंदर की तरफ होती हैं वही कुछ स्त्रियों की नाभि बाहर की ओर होती हैं ओर होती हैं और यह इस बात पर आश्रित हैं की बच्चे के जन्म के समय बच्चे के नाभि से जुडी हिस्सों को किस प्रकार काटा गया था।

गर्भाशय –
तीन इंच लम्बा गर्भाशय दो इंच चौड़ा एक छोटा सा अंग होता हैं और गर्भवस्था के दौरान शुरुवाती 20 हफ्तों में ही इसका आकार बढ़कर एक तरबूजे का आकार ले जाता हैं और जिसमे बच्चे का विकास होता हैं। डिलीवरी के 6 हफ्तों के अंदर ही यह पुराने आकार में आ जाता हैं।